बलरामपुर आतंकी यूसुफ के घर से विस्फोटक व 2 आत्मघाती जैकेट बरामद

0 120
शनिवार को दिल्ली में पकड़ा गया था आईएसआईएस का संदिग्ध आतंकी
लखनऊ :  दिल्ली में पकड़ा गया आईएसआईएस का संदिग्ध आतंकी अबू यूसुफ किसी खतरनाक साजिश को अंजाम देने वाला था। उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जनपद में आतंकी के घर से पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक, बम बनाने का सामान, आईएसआईएस का झण्डा, 2 आत्मघाती जैकेट, बाल बेयरिंग आदि बरामद की है। शनिवार से ही दिल्ली पुलिस और एटीएस उसके घर व अन्य ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। पुलिस ने अबू यूसुफ के पिता सहित तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया है। सभी से पूछताछ की जा रही है।
अयोध्या में भूमि पूजन और यूपी पुलिस की सख्ती से था नाराज
दिल्ली के धौलाकुआं से शनिवार तड़के एक मुठभेड़ के बाद गिरफतार किए गए आतंकी अबू यूसुफ ने बताया था कि उसने आत्मघाती हमले के लिए बेल्ट तैयार कर रखी है। वह अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर के भूमि पूजन का बदला लेना चाहता था। यह भी सामने आया है पिछले वर्ष लखनऊ सहित यूपी में सीएए हिंसा के आरोपियों से नुकसान की वसूली और पुलिस एनकाउंटर में मारे गए 47 अल्पसंख्यक अपराधियों की हत्या का भी बदला लेना चाहता था।
एक महीने के अंदर बड़ी साजिश को अंजाम देने की तैयारी चल रही थी। आतंकी यूसुफ बलरामपुर के उतरौला थाना क्षेत्र के बढ़या भैंसाही गांव का रहने वाला है। परिवार में उसकी पत्नी और चार बच्चे हैं। अबू यूसुफ की गांव में कास्मेटिक की दुकान है।
बलरामपुर में आतंकी के गांव को किया गया सील
बता दें कि शनिवार को दिल्ली में आईईडी और हथियारों के साथ अबू यूसुफ के पकड़े जाने के तुरंत बाद दिल्ली पुलिस की एक टीम बलरामपुर पहुंची। अबू यूसुफ के गांव को सील कर पुलिस ने सर्च अभियान चलाया। पूरे उत्तर प्रदेश को हाई अलर्ट पर रखा गया है। सूत्रों के मुताबिक पुलिस और एटीएस ने अबू यूसुफ के घर की खुदाई भी करवाई है। संदिग्ध आतंकी के परिजनों, रिश्तेदारों और पड़ोसियों से भी पूछताछ की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.