सीतापुर के पिसावां थाना क्षेत्र में फसल की रखवाली करते हुए सो गया किसान सिलिंडर फटने से लगी आग, जिंदा जला

0 62

सीतापुर में थाना पिसावां क्षेत्र में खेत पर फसल की रखवाली करते समय खोखे में सो रहा युवक जिंदा जल गया। आग लगने का कारण खोखे में रखा गैस सिलेंडर बताया जा रहा है। मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी है। थाना क्षेत्र के अंतर्गत ठाकुरेपुर गांव के बाहर मनोज वर्मा निवासी कैथोलिया कोतवाली मिश्रिख का 50 बीघा खेत है जिसमें समरसेबल लगा है। सरसों की फसल है। मनोज मौजूदा लखनऊ में रहता है।

खेत व समरसेबल की रखवाली के लिये अपने रिश्तेदार अनिल कुमार (45) पुत्र गोपीचंद निवासी चिकनाजती थाना धौरहरा जिला लखीमपुर खीरी को लगा रखा था, जो खेत में ही रखे खोखे में रहता था। उसी में वर्तन गैस सिलेंडर व चूल्हा व राशन रखता था। तीन सौ फिट सिंचाई पाइप भी खोखे में रखी थी।

ग्रामीणों के अनुसार, अनिल खाने पीने का शौकीन था। मंगलवार रात उसने शराब पी रखी थी और मछली बना कर खाने के बाद खेत पर ही रखे खोखे में लेटा था। कुत्ते के आने की वजह से खोखे को अंदर से बंद कर लिया। गैस सिलेंडर फटने से आग लगने के कयास लगाये जा रहे हैं।

एसओ पिसावां भानुप्रताप सिंह ने बताया कि प्रथम द्रष्टया गैस सिलेंडर फटने से आग लगना प्रतीत हो रहा है क्योंकि मौके पर पांच किलो वाला गैस सिलेंडर फटा मिला है। शव को पीएम के लिये भेजकर मृतक परिजनों व खेत मालिक को बुलाया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.