दामाद की प्रताड़ना से कर्जदार बने ससुर ने की आत्महत्या

0 51

बाराबंकी : डेढ़ वर्ष पहले बहला-फुसलाकर शादी करने वाले दमाद ने ससुर के ऊपर 5 लाख रुपये का कर्जदार बनाकर आईजीआरएस में शिकायत की थी। शिकायत मिलने के बाद सफदरगंज पुलिस जांच पड़ताल करने के लिए गई थी। तभी से पीड़ित सदमे में चल रहा था। बुधवार की भोर में पत्नी जब पशुओं को चारा पानी कराने के एक घण्टे बाद लौट कर आई देखा कमरे में प्लास्टिक की रस्से के फंदे से शव झूल रहा है। फंदे से लटकता शव देखकर दहाड़ मारकर चिल्लाते हुए आसपास के लोग घर के अंदर पहुंच गए। और घटना की सूचना पुलिस को दी।

मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल में जुट गई है। मृतक का बेटा पुलिस विभाग में बलिया जिले में तैनात है। और पत्नी अशाबहू है। जैदपुर थाना क्षेत्र के बेरी आलमपुर ग्राम पंचायत के सुरेंद्र बहादुर 44 वर्ष पुत्र पृथ्वीपाल का शव घर के अंदर कमरे में प्लास्टिक की रस्सी के फंदे से लटका हुआ पाया गया। घर में पति पत्नी दो ही लोग रहते थे। बेटा बलिया जिले में सिपाही के तौर पर तैनात है।

मृतक की पत्नी शकुंतला ने पुलिस को बताया है कि बेटी अनुप्रिया सफदरगंज थाना क्षेत्र के बरियारपुर गांव में स्थित राम सजीवन सावित्री देवी महाविद्यालय में ग्रेजुएशन करने के लिए जाती थी। उसी बीच में प्रबंधक ने बहला-फुसलाकर मेरी बेटी से जबरन शादी करली थी। नाबालिग छात्रा होने की शिकायत हम लोगों ने थाने में की थी। लेकिन कोर्ट द्वारा बालिग करार देते हुए दोनों को विवाह करने की अनुमति दी गई थी। तभी से मेरे पति सुरेंद्र बहादुर व दामाद प्रशांत कुमार वर्मा के बीच में मनमुटाव चल रहा था।

अभी 4 दिन पहले सफदरगंज थाने से फोन आया था। की अपने दामाद प्रशांत वर्मा से शादी के मौके पर उधार में लिए गए 5 लाख रुपये वापस लौटा दिजिये। नहीं तो आप के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। जबकि मृतक की पत्नी ने बताया की शादी तो जबरन की गई थी। और उस समय दोनो दोनों पक्षों में विवाद चल रहा था फिर पैसे का कोई लेन-देन नहीं किया गया था। पुलिस द्वारा आईजीआरएस की शिकायत के बाद से मृतक काफी सदमे में रहते थे। 2 दिन से वह रात भर सो नहीं रहे थे।

मंगलवार की रात्रि में मामूली खाना खाया और रात भर जागते रहे। मैं भी उनके साथ जगती रही कि कोई अनहोनी ना कर ले। जब मैं बुधवार की भोर में पशुओं के लिए चारा पानी करने के लिए गई और 1 घंटे बाद वापस लौटकर आई तो देखा कमरे के अंदर प्लास्टिक की रस्सी के सहारे फंदे पर लटक रहे हैं। यह देखकर मैं ने पास पड़ोस के लोगों को चिल्लाते हुए बुलाया।

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस संबंध में थाना प्रभारी निरीक्षक धीरेंद्र कुमार सिंह ने बताया ग्राम पंचायत बेरी आलमपुर के सुरेंद्र बहादुर 44 वर्षों का शव घर के अंदर कमरे में फंदे से लटका हुआ पाया गया है। मृतक की पत्नी की तहरीर पर पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है। जो भी शिकायत पहले से इस घटना में चल रही है पुलिस उन बिंदुओं की भी जांच पड़ताल करेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.