नगर पंचायत के करीब बाघिन के साथ तीन शावक की मौजूदगी से भय व्याप्त

0 12

बीजापुर : जिले के नगर पंचायत भोपालपटनम से महज चार किलोमीटर की दूरी पर बंडलवागू नाले के पास बाघिन के साथ तीन शावक देखे जाने से ग्रमीणों में भय व्याप्त है। इससे दो दिन पूर्व इसी इलाके में खूंखार जंगली तेंदुआ को भी देखा गया था। ग्रामीणों द्वारा बाघिन के साथ तीन शावक देखे जाने की सूचना वन विभाग दिये जाने पर वन विभाग ने इस इलाके में बाघिन के विचरण करने की पुष्टि कर दी है, हालांकि बाघिन होने की जनकारी विभाग के पास पहले से थी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार की शाम सात बजे युवक निखिल कोरम अपने घर अर्जुनल्ली से भोपालपटनम की ओर आ रहा था बंडलवागू नाले के पास शेरनी तीन शावकों के साथ हिरण का पीछा कर रही थी निखिल के अचानक शेरनी को देखकर होश उड़ गए वही एक शावक निखिल का पीछा करने लगा जैसे-तैसे युवक अपनी जान बचाकर भागने में कामयाब रहा। इसकी सूचना वन विभग के फारेस्ट नाके पर दी गई सूचना के बाद फारेस्ट की टीम सर्चिंग पर निकल गई।

इधर वन परिक्षेत्र के बफर रेंज की ओर से काबिंग शुरू कर दी गई है। बफर क्षेत्र में सर्चिंग की जा रही है नाले के पांच किमी दूरी के दोनों ओर नाके का प्रबंध किया जा रहा है। जिससे रात में पैदल चलने वालों को रोका जा सके। तेंदुआ एवं बाघिन के खबर ग्रामीण व सोसल मीडिया के माध्यम से मिलते ही वन विभाग के सहायक परिक्षेत्र अधिकार ने नगरीय क्षेत्र में प्रचार-प्रसार करने के लिए नगर पंचायत भोपालपटनम के मुख्य नगर पालिका अधिकारी को सूचना भेजी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.