जिला अस्पताल में लगी आग , मची अफरा तफरी

0 20

रायबरेली : जिला अस्पताल परिसर में मंगलवार की सुबह उस समय अफरा तफरी मच गई , जब अस्पताल के महिला हड्डी शल्य चिकित्सा वार्ड के पास बने गोदाम में अचानक आग लग गई । काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया ।

जिला अस्पताल के महिला हड्डी वार्ड व महिला शल्य वार्ड के पास बने गोदाम में मंगलवार की प्रातः भीषण आग लग गई । आग लौ और धुएं को जब लोगों ने देखा तो भगदड़ मच गई । लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर उधर भागने लगे । अस्पताल प्रशासन ने मामले की सूचना अग्नि शमन विभाग की दी ।

उसके बाद मौके पर पहुंचे दमकल ने किसी प्रकार आग पर काबू पाया ।आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है । प्रातःकाल हुई इस घटना से जिला अस्पताल में हड़कंप मच गया है ।जिला अस्पताल परिसर बने गोदाम में ही पुराने गद्दे, व्हील चेयर व अन्य कबाड़ का सामान रखा हुआ था।

पुराने गद्दों से आग और भड़क गई थी ।आग लगने से भर्ती सभी मरीज अपने-अपने बेड से उठकर इधर-उधर भागने लगे थे । आग लगने के समय गोदाम के आसपास बने वार्ड में लगभग तीन सौ से अधिक मरीज भर्ती थे ।

इस घटना में जिस तरह से जिला अस्पताल परिसर में अस्पताल प्रशासन की लापरवाही सामने आई है , वह आपदा प्रबंधन पर सवाल खड़ा करता है ।अगर आग पर समय से काबू न पाया जाता तो जनहानि भी हो सकती थी

Leave A Reply

Your email address will not be published.