हज़रतगंज में पांच मंजिला बिल्डिंग गिरी कई लोगों के दबे होने की आशंका, रेस्क्यू जारी

0 174

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज के वजीर हसन रोड पर स्थित एक इमारत का हिस्सा गिरने से अफरातफरी मच गई मामले की सूचना मिलते ही मौके राहत और बचाव टीम ने पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है। हादसे की खबर मिलते ही स्थानीय प्रशासन, अग्निशमन दस्ता, NDRF की टीम और सूबे के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक मौके पर मौजूद हैं।

वहीं मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। अलाया अपार्टमेंट के नाम है ये पुरानी बिल्डिंग। हादसे की वजह अभी कुछ साफ नहीं पता चल पाई है। इस पांच मंजिला अपार्टमेंट में करीब 20 फ्लैट बताए जा रहे हैं।

वहीं मामले का संज्ञान लेते हुए सूबे के मुख्यमंत्री योगी ने घायलों के समुचित इलाज निर्देश दिया है। मौके पर चल रहे राहत बचाव कार्य में तेजी लाने के भी निर्देश दिए है। मौके पर एनडीआरएफ और एसडीआरएफ ने बचाव कार्य शुरू कर दिया है

वहीं इस हादसा पर सपा ने ट्वीट कर दुख जताया है। सपा ने ट्वीट कर लिखा- लखनऊ में भूकंप के कारण वजीरहसनगंज रोड पर 2 मंजिला अलाया अपार्टमेंट गिरा, कई परिवारों के मलबे में दबे होने की सूचना अत्यंत दुखद! ईश्वर से सभी के सकुशल होने की कामना। राहत बचाव का काम तेज कर ज्यादा से ज्यादा लोगों की जान बचाए सरकार

प्रत्यक्ष दर्शियों के अनुसार अपार्टमेंट के मलबे में करीब 28 लोगों के दबे होने की सूचना है। यह पांच मंजिला इमारत थी। बिल्डिंग के बेसमेंट में कई दिनों से चल रहा था कार्य, इलाक़े के लोगों ने बताया कई बार धमक कि आवाज़ भी आती थी, कई परिवार रह रहे थे बिल्डिंग में, एक भी व्यक्ति घटना के बाद बाहर नहीं निकल पाया हैं-पड़ोस के लोग का कहना है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.