20 वर्षों से दबंगो के शिकार फुरकान को मिलेगी जमीन

0 99

डीएम के सराहनीय कार्य से परिवार को मिली खुशी

 

त्रिलोकपुर बाराबंकी : डीएम डॉ आदर्श सिंह के आदेश पर 20 वर्षो से दंबगो द्वारा जबरन जमीन पर कब्जे को खाली करने के आदेश से पीड़ित परिवार में खुशी का माहौल छा गया। मसौली थाने में आयोजित थाना समाधान दिवस में मौजूद डीएम एसपी सामने पीड़ित पेश हो गया। पीड़ित ने कहा साहब हमारी जमीन दबंगो के कब्जे से मुक्त करा दो, तो वही कई लोग अपनी बैनामे और पट्टे की जमीन  के लिए फरियाद लगाई वही शिकायत पंजिका का निरीक्षण करते हुए निस्तारित हो चुकी शिकायतों के बाबत स्वयं दूरभाष पर शिकायतकर्ताओ से बात कर उनका फीडबैक जाना तो सच्चाई सामने आई घर बैठे निस्तारण की रिपोर्ट लगाने वाले लेखपालो पर गहरी नाराजगी व्यक्त की। डीएम ने कहा यही वजह है छोटी समस्याएं बड़ी बनकर मुसीबत का सबब बनती है।

 

डीएम को त्रिलोकपुर के मो. फुरकान ने बताया कि बीते 20 सालों से उसकी 3 बीघा पुश्तैनी जमीन पर दबंगो ने कब्जा करके खेती कर रहे है। मो0 शमीम उर्फ फन्ने ने बताया कि मसौली बड़ागाँव मार्ग नहर पुलिया के निकट जरिये बैनामा ली गयी भूमि पर कब्जा नही मिल पा रहा है । मलौली निवासी उमेश चन्द्र ने पत्नी द्वारा 20 हजार रूपये लेकर साडू के यहाँ चले जाने की शिकायत की मुंजापुर निवासी श्रीमती लालदेई पत्नी बदलू ने पट्टे की मिली भूमि पर कब्जे की मांग की इस पर जिलाधिकारी ने पुकिस और राजस्व की टीम गठित करके जमीनों की पैमाइश करके कब्जा दिलाने का आदेश दिया। इसके बाद डीएम ने साधन सहकारी समिति ज्योली शहाबपुर में धान खरीद का जायजा लिया। जिलाधिकारी डॉ. आदर्श सिंह ने कहा कि राजस्व और पुलिस विभाग से सम्बन्धित शिकायतो का निस्तारण आपसी सामंजस्य से सुनिश्चित किया जाये। इसमें किसी भी स्तर पर हीलाहवाली क्षम्य नहीं होगी।

 

जिलाधिकारी डॉ. आदर्श सिंह एव पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने थाने का निरीक्षण करते हुए अपराध रजिस्टर, बीट पुस्तिका, शस्त्र लाइसेंस पंजिका, त्यौहार रजिस्टर, थाना समाधान दिवस पंजिका, मालखाना पंजिका सहित अन्य अभिलेखों का जायजा लिया। पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बीट पुस्तिकाओं को पूर्ण कराने के निर्देश दिये। तथा जिलाधिकारी ने मृतक शस्त्र धारकों के वरासत के निर्देश देते हुए कहा कि वारिसो द्वारा आवेदन न करने वाले मृतक शस्त्र धारकों के लाइसेंस निरस्तीकरण की रिपोर्ट देने के निर्देश दिये। अधिकारियो ने थाना परिसर का जायजा लेते हुए पोषण वाटिका का जायजा लिया तथा वर्षो से खड़े वाहनों के नीलामी के निर्देश दिये। मौके पर मौजूद नायब तहसीलदार सुशील प्रताप सिंह को नये एव पुराने रजिस्टर से मिलान कराने के निर्देश दिये। तथा प्रत्येक दिन जिन किसानों की खरीद होनी है उनके नाम बोर्ड पर लिखने के निर्देश दिये।

Leave A Reply

Your email address will not be published.