पत्रकार की रहस्यमयी मृत्यु की उच्च स्तरीय जांच कराए सरकारः शास्त्री

0 93

प्रयागराज :  आल इंडिया प्रेस रिपोर्टर वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं वरिष्ठ पत्रकार आचार्य श्रीकांत शास्त्री ने जनपद भदोही उ.प्र. के पत्रकार जयशंकर दुबे (संजय) की कथित सड़क हादसे से हुई साजिशन हत्या की जल्द से जल्द स्थानीय प्रशासन द्वारा जांच कर दूध का दूध पानी का पानी करने का निर्देश देने एवं पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता व परिवार के एक सदस्य को नौकरी की सरकार से मांग करते हुए कहा है कि जिस प्रकार से पत्रकार की कथित सड़क हादसे का रूप देकर निर्मम हत्या की गई है, वह बहुत ही दुखद है एवं चैथे स्तंभ को दबाने की कुत्सित प्रयास है, जो बर्दाश्त नही किया जाएगा।

शास्त्री ने यह भी कहा कि जिस प्रकार से देशभर में पत्रकारों की हत्या हो रही है और उनके ऊपर हो रहे फर्जी मुकदमे एवं उनके उत्पीड़न व उनको बुनियादी सुविधाओं से वंचित किया जा रहा है यह बहुत ही दुखद एवं चिंताजनक है। यह कृत्य सीधा-सीधा चैथे स्तंभ को दबाने की षड्यंत्रकारी साजिश है जो इस प्रकार के लोकतांत्रिक देश के लिए शुभ संकेत नहीं है। आॅल इंडिया प्रेस रिपोर्टर वेलफेयर एसोसिएशन परिवार ने सरकार से मांग की है कि पत्रकारों पर बढ़ते हमलों, हत्या, उत्पीड़न एवं फर्जी मुकदमों को रोकने के लिए तत्काल पत्रकार सुरक्षा कानून, यूपी सहित पूरे देशभर में लागू किया जाए जिससे आए दिन हो रही पत्रकारों की षडयंत्रकारी हत्या एवं उनपर जानलेवा हमले एवं फर्जी ढंग से मुकदमे, धमकाने वाली आदि घटनाओं को रोका जा सके।

भदोही के वरिष्ठ पत्रकार जय शंकर दुबे (संजय) जी की साजिशन हत्या की घटना से देशभर के पत्रकारों में रोष व्याप्त है जिसके संबंध में एसोसिएशन परिवार की ओर से उपरोक्त घटना के संबंध में प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, अध्यक्ष पीसीआई सहित प्रदेश के आला अधिकारियों को ईमेल, सोशल मीडिया आदि प्लेटफार्मो के माध्यम से पत्र भेजकर अपराधियों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्यवाही करने के लिए एवं पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता व परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की मांग की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.