राशिद के छक्के से गुजरात पांच विकेट से जीता

0 19

मुम्बई : अफगानिस्तान के राशिद खान के चार छक्कों से सजे 31 रन और राहुल तेवतिया के नाबाद 40 रन की बदौलत गुजरात टाइटंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल मुकाबले में पांच विकेट से पराजित कर दिया। हैदराबाद ने ओपनर अभिषेक शर्मा और एडन मारक्रम के शानदार अर्धशतकों तथा शशांक सिंह की नाबाद 25 रन की पारी से छह विकेट पर 195 रन का मजबूत स्कोर बनाया लेकिन गुजरात ने विकेट गंवाने के बावजूद आखिरी ओवर में चार छक्कों के दम पर 20 ओवर में पांच विकेट पर 199 रन बनाकर आठ मैचों में सातवीं जीत हासिल की और प्लेऑफ के करीब पहुंच गया। हैदराबाद बड़ा स्कोर बनाने के बावजूद उसका बचाव नहीं कर पाया और उसे आठ मैचों में तीसरी हार का सामना करना पड़ा। लक्ष्य का पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने 38 गेंदों में 11 चौकों और एक छक्के की मदद से 68 रन की शानदार पारी खेली।

शुभमन गिल ने 24 गेंदों में 22 रन की पारी खेली जबकि राहुल तेवतिया ने गुजरात को मुकाबले में बनाये रखने का भरपूर प्रयास किया और आखिरी तीन गेंदों में उसे नौ रन की जरूरत थी। तेवतिया ने पारी के आखिरी ओवर में पहली और राशिद ने तीसरी गेंद पर छक्के जड़ दिए। राशिद ने पारी की पांचवीं गेंद पर भी छक्का मारा। राशिफ़ ने आखिरी गेंद पर भी छक्का उड़ा कर जीत गुजरात की झोली में डाल दी। गुजरात ने पांच विकेट से रोमांचक मुकाबला जीत लिया।
इस सीजऩ में पहली बार जब गुजरात और हैदराबाद का आमना-सामना हुआ था, तब हैदराबाद ने गुजरात को विजय रथ से उतार दिया था। इसके बाद हैदराबाद ने पीछे मुड़कर नहीं देखा था।

लगातार पांच मुक़ाबलों में जीत दर्ज कर हैदराबाद एक बार फिऱ गुजरात के ख़िलाफ़ भिडऩे पहुंची थी। लेकिन इस बार गुजरात ने हैदराबाद के जीत के कारवां को समाप्त कर दिया। आखिरी ओवर में चार छक्कों के दम पर राशिद ने मैच का पासा पलट दिया। अब गुजरात टाइटंस 14 अंकों के साथ अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गयी है। तेवतिया और राशिद ने आखिरी चार ओवर में 59 रन ठोक डाले और गुजरात को असंभव लग रही जीत दिला दी।
इससे पहले गुजरात ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और 44 रन तक हैदराबाद के दो विकेट गिरा दिए।

कप्तान केन विलियम्सन पांच और राहुल त्रिपाठी 16 रन बनाकर मोहम्मद शमी की गेंदों पर आउट हुए।इसके बाद अभिषेक और मारक्रम ने तीसरे विकेट के लिए 96 रन की शानदार साझेदारी की।अभिषेक ने 42 गेंदों में छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से 65 रन बनाये जबकि मारक्रम ने 40 गेंदों पर 56 रन में दो चौके और तीन छक्के लगाए।शशांक ने मात्र 14 गेंदों पर नाबाद 25 रन में एक चौका और तीन छक्के मारे और टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। हैदराबाद के स्कोर में 14 वाइड रनों का भी उल्लेखनीय योगदान रहा।गुजरात की तरफ से शमी ने 39 रन देकर तीन विकेट हासिल किये।

Leave A Reply

Your email address will not be published.