हरदोई मेला महोत्सव 2021 का शुभारंभ 17 दिसम्बर से

0 126

हरदोई(सिटीजन वॉयस संवाददाता) : बहु प्रतीक्षित हरदोई मेला महोत्सव 2021 का शुभारंभ 17 दिसम्बर से हो रहा है। जिसमें विभिन्न प्रतियोगिताओं के साथ रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की छटा भी देखने को मिलेगी। मुख्य आयोजक रवि किशोर गुप्ता ने बताया कि दस दिवसीय हरदोई मेला महोत्सव में देश भर से लगभग 100 से 150 स्टॉल इस बार मेले में नज़र आएंगे। विविधताओं से भरे इन स्टालों पर भ्रमण कर लोग कार्यक्रम के साथ मेले का भी आनंद लेंगे। श्री गुप्ता ने बताया कि जनपद की प्रतिभाओं को निखारने व उन्हें अपनी प्रतिभाओं को प्रदर्शित करने के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं के माध्यम से महोत्सव में उन्हें अवसर दिया जाएगा। कोविड-19 के नियमों का महोत्सव में पूरी तरह से ध्यान रखा जाएगा। प्रेस वार्ता में अखिलेश गुप्ता, कुलदीप द्विवेदी, दीपक कपूर, आशु गुप्ता, मनीष कुमार, अजीत शुक्ला, आलोकिता श्रीवास्तव, विशाल सिंह, आयुषी रस्तोगी, साक्षी वर्मा, आयुषी अस्थाना, प्रिया सिंह, अमन बाजपेयी , अभय शाह आदि मौजूद रहे।

उद्घाटन समारोह में कला के रंग बिखेरेंगे सांस्कृतिक कलाकार

महोत्सव के प्रथम दिन दिनांक 17 दिसम्बर को सुबह 11 बजे से रंगोली व कलश सज्जा प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। साथ ही 3 बजे से उद्घाटन समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियों के अलावा बाहर से आए कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे। 18 दिसम्बर को 11 बजे से मेंहदी, ड्रॉइंग व राइटिंग प्रतियोगिता का आयोजन होगा व 3 बजे से प्राइमरी, जूनियर व सीनियर वर्गों में गायन प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। 19 दिसम्बर को 11 बजे से भाषण व वाद विवाद प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। 3 बजे से प्राइमरी व जूनियर वर्गों में नृत्य प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। 20 दिसम्बर को 11 बजे से फेस पेंटिंग, कुकिंग व क्राफ्ट प्रतियोगिता व 3 बजे से कवि सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा।

21 दिसम्बर को 3 बजे से सीनियर वर्ग की सोलो, डुएट व ग्रुप डांस प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। 22 दिसंबर को 3 बजे से बेस्ट कपल शो व हरदोई टैलेंट शो का आयोजन किया जाएगा। 23 दिसंबर को 3 बजे से म्यूज़िकल बैंड शो व वन मिनट फायर गेम्स कार्यक्रम आयोजित होगा जो पूर्णतया उपस्थित जनसमूह के लिए ही आयोजित होगा। 24 दिसंबर को 3 बजे से शाम ए ग़ज़ल कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। 25 दिसंबर को मिस एंड मिस्टर हरदोई 2021 व किड्स रैंप शो का आयोजन किया जाएगा। 26 दिसंबर को समापन अवसर पर सेलेब्रिटी नाईट विद तड़का व पुरस्कार वितरण कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। गायन प्रतियोगता का ऑडिशन 23 नवंबर तथा नृत्य प्रतियोगिता का ऑडिशन 24 नवंबर को अपराह्न 12 बजे से होटल जलसा में आयोजित किए जाएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.