IAS अफसरों व नेताओं को चूना लगाने वाला ‘हाईप्रोफाइल ठग’ गिरफ्तार

0

यूपी एसटीएफ ने झारखंड के जमशेदपुर से दबोचा, कई राज्यों को थी तलाश

लखनऊ : यूपी से लेकर झारखंड तक आईएएस अफसरों को चूना लगाने वाले ‘हाईप्रोफाइल ठग’ को गिरफ्तार कर लिया गया है। यूपी एसटीएफ ने सोमवार को आरोपी रंजन मिश्रा को जमशेदपुर के परसुडीह से दबोच लिया है। जालसाज रंजन मिश्रा के खिलाफ झारखंड, बिहार, दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में एक दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। जालसाज को ट्रांसिट रिमांड पर लेकर लखनऊ लाया जा रहा है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक यहां गोल्फ सिटी थाने में जालसाज के खिलाफ दर्ज एफआईआर मामले में पूछताछ की जाएगी।

जालसाज के चंगुल से नहीं बच सके बड़े-बड़े नौकरशाह व माननीय

जालसाज रंजन मिश्रा हाई प्रोफाइल नेताओं, नौकरशाहों और कारोबारियों को झांसा देकर लाखों रुपए का चूना लगा चुका है। उसके शिकार हुए लोगों की फेहरिस्त काफी लंबी है। जालसाज रंजन मिश्रा ने कुछ महीने पहले यूपी आरएनएन के प्रोजेक्ट मैनेजर को उत्तर प्रदेश सरकार का प्रमुख सचिव बताकर अपने खाते में 8 लाख रुपए जमा करवा लिए थे। वर्ष 2008 में झारखंड के सीएम मधु कोड़ा बनकर अर्जुन मुंडा को प्रभाव में ले लिया था। जालसाज के झांसे में आए अर्जुन मुंडा ने जालसाज के बताए खाते में 40 लाख रुपए जमा करवाए थे।

बिहार के पटना का जिलाधिकारी बनकर वहां के एक बीडीओ से 40 हजार रुपए ऐंठ लिए थे। पटना जेल में रहते हुए जालसाज रंजन मिश्रा ने गोंडा के एसडीएम मनकापुर बनकर एसडीएम बिल्सी बदायूं से धनराशि जमा करवा ली थी। इसी तरह ग्वालियर में चुनाव के दौरान खुद को मध्य प्रदेश का मुख्य चुनाव आयुक्त बताकर जिला निर्वाचन अधिकारी से 2 लाख रुपए ऐंठ लिए थे। एक बार जालसाज ने चीफ जस्टिस बनकर जेटीआरआई के डायरेक्टर को 10 लाख रुपए जमा कराने के लिए भी फोन किया था

Leave A Reply

Your email address will not be published.