शिक्षक भर्ती कराए जाने की मांग को लेकर सैकड़ों अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन एडीएम सिटी को सौंपा ज्ञापन

0 15

कानपुर : 97000 पदों की शिक्षक भर्ती कराए जाने की मांग को लेकर सैकड़ों अभ्यर्थियों ने कानपुर में प्रदर्शन किया। शुक्रवार को कानपुर विकास भवन पहुंचे सैकड़ों छात्रा-छात्राओं ने हंगामा किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने अभ्यर्थियों को काफी देर तक समझाने का प्रयास किया,लेकिन अभ्यर्थियों ने उनकी एक न सुनी। सुबह 11 बजे शुरू हुआ हंगामा शाम तक जारी रहा। हाथों में पोस्टर और तख्ती लेकर छात्र छात्राएं नौकरी की मांग कर रहे थे।

यूपी सरकार की इस साल आने वाली 97 हजार पदों की बड़ी शिक्षक भर्ती पर संकट के बादल मंडराने लगे। बीते साल 2020 को सीएम योगी ने ऐलान किया था कि सरकार जल्द ही 97 हजार पदों के लिए एक और शिक्षक भर्ती लेकर आएगी। मगर वर्तमान में शिक्षक भर्ती के विवादों में आने के बाद भर्ती की प्रक्रिया अधर में लटक गई। एक तरफ भर्ती प्रक्रिया को लेकर कोर्ट में सुनवाई चल रही है,वहीं दूसरी ओर सरकार भी प्रकरण की जांच करवा रही है।

बता दे कि शिक्षक भर्ती को लेकर शहरों में प्रदर्शन चल रहा है। इसी कड़ी में सैंकड़ों छात्रों ने कल्याणपुर से लेकर डीएम कार्यालय तक पैदल मार्च निकाला। इस दौरान छात्रों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। वहीं, छात्रों का कहना है कि वह लगातार 32 दिनों से प्रदर्शन कर रहे है। इसके बावजूद भी उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। वहीं,जिलाधिकारी के नहीं मिलने पर उन्होंने एडीएम सिटी को ज्ञापन सौंप कर अपनी मांगें रखी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.