जल का महत्व एवं समाधान गोष्ठी, तैयारियों का विधानसभा अध्यक्ष ने लिया जायजा

0 136

उन्नाव :  जनपद में भू-जल स्तर में फ्लोराइड की विशाख्त मात्रा बढ़ने के साथ लगातार जल स्तर में गिरावट आ रही है। जलस्तर में गिरावट को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा प्रदेश के सभी जनपद स्तरो पर जल का महत्व एवं समाधान के संबंध में जलसंचयन गोष्ठी करायी जायेगी। इसके तहत 21 मार्च को पक्षी विहार नवाबगंज में गोष्ठी का आयोजन किया गया है। गोष्ठी के संबंध में विधानसभा अध्यक्ष हृदयनारायण दीक्षित व विधानसभा परिषद अध्यक्ष कुंवर मानवेंद्र सिंह ने कल सायं नवाबगंज पक्षी विहार में तैयारियो की बाबत बैठक की।

विधानसभा अध्यक्ष श्री दीक्षित ने बताया हम जल का महत्व एवं समाधान विषय पर होने वाली गोष्ठी की तैयारियों के संबंध में बैठक कर रहे है। भूगर्भ जल में विशाख्त फ्लोराइड की मात्रा बढ़ने के साथ-साथ जल स्तर गिरने की गंभीर समस्या जनपद में उत्पन्न हो गयी है। जिससे पेयजल के साथ साथ खेतों की बोरिंग के पानी को भी समस्या का सामना किसानो को करना पड़ता है।

बैठक के दौरान क्षेत्रीय गांव सेरसा के कुछ नागरिको ने विधानसभा अध्यक्ष को पेयजल टंकी का ट्रांसफार्मर जलने के बाद से बंद पेयजल के बारे में जानकारी दी। इस पर श्री दीक्षित एसडीएम प्रदीप वर्मा से तुरंत ही अधिशाषी अभियंता विद्युत से फान पर वार्ता के लिए कहा। उन्होने भी अधिशाषी अभियंता से शीघ्र ट्रांसफार्मर बदलकर नया लगाए जाने के निर्देश दिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.