कानपुर में इत्र कारोबारी के संस्थान पर आयकर की टीम ने कई ठिकानों पर की छापेमारी

0 69

कानपुर : यूपी में चुनावी साल में आयकर विभाग की टीम एक बार फिर से सक्रिय हो गई है। इनकम टैक्स की कानपुर टीम ने टैक्स चोरी के शक में गुरुवार सुबह इत्र कारोबारी पीयूष जैन के कई ठिकानों पर छापेमारी की. कानपुर शहर के जूही थाना स्थित आनंदपुरी में उनके आवास पर आयकर विभाग

अधिकारी सुबह सात बजे से छापेमारी जारी है

खबर लिखे जाने तक अधिकारी जांच-पड़ताल में जुटे रहे. बताया जा रहा है कि उनके आवास पर अधिकारियों ने पैसे गिनने वाले मशीनें मंगवाई है सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग ने इत्र व्यापारी के कन्नौज के स्थित ठिकानों पर भी छापेमारी की है सूत्रों के मुताबिक कानपुर जोन के डीआई के अलावा विभाग की डिप्टी डायरेक्टर भी छापेमारी में मौजूद छापेमारी में मौजूद है. आयकर विभाग के अधिकारियों ने सुबह सात बजे इत्र व्यापारी पीयूष जैन के सभी ठिकानों पर एकसाथ छापा मारा. अधिकारियों ने छापेमारी से पहले स्थानीय पुलिस की भी मदद नहीं ली. टीम ने इत्र व्यापारी के आवास को किले में बदल दिया है इधर, छापेमारी के कुछ ही देर में यह खबर शहर में आग की तरह फैल गई. शहर के दूसरे व्यापारी इस कार्रवाई से सकते में आ गए और काफी देर तक हड़बड़ी में रहे. छापेमारी के दौरान किसी को भी घर के अंदर आने-जाने की अनुमति नहीं है।

वहीं एक अधिकारी ने केवल इतना ही बताया कि यह सर्वे नहीं है, बल्कि छापा है.आय और टैक्स से संबंधित दस्तावेजों को खंगाला जा रहा है. छापेमारी खत्म होने के बाद ही इस बारे में ज्यादा कुछ कहा जा सकता है. कानपुर और कन्नौज में एक साथ छापेमारी से सियासी हलकों में चर्चा तेज हो गई है. इससे पहले इनकम टैक्स विभाग ने यूपी में सपा से जुड़े नेताओं के आवास पर छापेमारी की थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.