पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों ने तोड़ दी कमर: आप

0 104

लखनऊ : विगत 12 दिनों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी ने आम आदमी की जेब पर डाका डाला है। सत्ता में आने से पहले सिलिंडर, पेट्रोल और डीजल की कीमतों में जरा सी बढ़ोतरी पर सड़क पर आकर जो सड़क पर बैठ जाते थे, वो आज दूसरों को आंदोलनजीवी बता रहे हैं। आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने ये कहते हुए सत्ता पक्ष के मंत्रियों की महंगाई के खिलाफ धरना-आंदोलन की तस्वीरें पेश कर सरकार को आईना दिखाया। आप नेता ने शुक्रवार को कहा कि पेट्रोल डीजल की बढ़ी कीमतों ने आम आदमी की कमर तोड़ दी है।

 

पार्टी इसके खिलाफ पूरे प्रदेश में आंदोलन चलाएगी। सभाजीत ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना के करण लोगों के रोजगार छूट गए। आम आदमी आर्थिक तंगी के दौर से गुजर रहा है। सरकार उसे राहत देने की जगह डीजल और पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी करके उसकी परेशानियां बढ़ाने का काम कर रही है। कहा कि पेट्रोल डीजल की कीमतें बढ़ने से सब्जी, दाल जैसी आवश्यक वस्तुओं के दाम भी तेजी से बढ़ रहे हैं। किसानों को उनकी फसल का समर्थन मूल्य दे पाने में नाकाम सरकारउन्होंने राज्य सरकार से डीजल और पेट्रोल पर लगने वाले टैक्स माफ करने की मांग की।

कई क्षेत्रीय नेताओं ने थामा ‘आप’ का दामन

आप के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि महंगाई, स्वास्थ्य, शिक्षा, सुरक्षा जैसे विषयों को लेकर यूपी के लोग अब प्रदेश के विकास के लिए यहां विकास का दिल्ली मॉडल लाने का मन बना चुके हैं। प्रदेश अध्यक्ष ने अखिल भारतीय खटीक सभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकेश राजौरा निवासी अलीगढ़, मोहम्मद रिजवान निवासी अमरोहा विधानसभा प्रत्याशी पीस पार्टी, लखनऊ हाईकोर्ट के अधिवक्ता प्रखर श्रीवास्तव, संतोष मोदी, आनंद कौशल, रितेश प्रताप, रामकमल निगम, फईम, नूर आलम, समीर, सलीम राशिद अली, राजेश, शमशाद, अहमद साबिर अली सहित कई लोगों को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.