यूपी में आगामी 16 अगस्त से स्कूलों को खोलने का निर्देश जारी

0 52

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में कोरोना की स्थिति पर काफी हद तक काबू पाने के बाद सरकार ने सोमवार को बड़ा फैस​ला लिया है. सरकार ने राज्य में आगामी 16 अगस्त से स्कूलों को खोलने का निर्देश जारी किया है हालांकि स्कूल भी कोरोना के खतरे को देखते हुए आधी क्षमता से खुलेंगे. वहीं उच्च शिक्षा संस्थानों को 1 सितंबर से स्कूल खोलने का निर्देश सरकारी की ओर से जारी किया गया है

सरकार की ओर से कहा गया है कि प्रदेश के सभी शिक्षण संस्थानों में नए सत्र की शुरुआत करें. जारी ​निर्देश में कहा गया कि सभी बोर्डों के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के परिणाम घोषित किए जा चुके हैं ऐसे में स्नातक स्तर पर दाखिले की प्रक्रिया 5 अगस्त से शुरू की जाए वहीं माध्यमिक शिक्षण संस्थानों में भी जिन विद्यार्थियों को अगली कक्षा में प्रोन्नत किया गया है उनके दाखिले की प्रक्रिया भी शुरू करने की बात कही गई है कहा गया है कि छात्रों की कक्षाएं स्वाधीनता दिवस से शुरू हो और अगले दिन 16 अगस्त से आधी क्षमता के साथ पठन पाठन प्रारम्भ हो।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना केसेस दिन ब दिन कम होते जा रहे हैं. मौजूदा वक्त में यूपी में 10 जिले कोरोना मुक्त हो चुके हैं. इन जिलों में कोरोना का एक भी एक्टिव नहीं है. इन जिलों में अलीगढ़, अमरोहा, एटा, फर्रुखाबाद, हाथरस, कासगंज, कौशाम्बी, महोबा, प्रतापगढ़ और श्रावस्ती शामिल हैं. वहीं सरकार की ओर से जारी आंकड़े की मानें तो पिछले 24 घंटों में यूपी में 2,48,152 सैंपल की हुई जांच हुई है. इसमें से महज 36 ही मरीजों की पुष्टि हो सकी है. जबकि 76 लोगों ने दी कोरोना को मात दी है. यही वजह है कि सरकार ने स्कूलों को खोलने का निर्देश दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.