इंटिग्रा एस्सेन्टिया लिमिटेड ने 21000 मीट्रिक टन क्षमता के साथ चावल के निर्यात की प्रॉसेस्ड सुविधा का अधिग्रहण किया

0 35
नई दिल्ली। इंटिग्रा एस्सेन्टिया लिमिटेड (Integra Essentia Limited) ने उत्तर प्रदेश के बरेली में स्थित चावल प्रॉसेस्ड सुविधा का अधिग्रहण किया। चावल प्रॉसेस्ड इकाई को कंपनी के मौजूदा व्यापार पोर्टफोलियो के लिए एक वर्तमान चिंता के रूप में अधिग्रहित किया गया है। इंटिग्रा एस्सेन्टिया लिमिटेड की अधिग्रहित इकाई में 66% हिस्सेदारी होगी, यह सुविधा 4500 वर्ग मीटर में फैली हुई है और घरेलू और निर्यात बाजारों के लिए प्रीमियम चावल का उत्पादन करने के लिए सभी आवश्यक लाइसेंस और प्रमाणन के साथ पहले से ही जारी है।
इस सुविधा में 21000 मैट्रिक टन निर्यात गुणवत्ता वाले चावल का उत्पादन करने की वार्षिक क्षमता के साथ जापान और संयुक्त राज्य अमेरिका के अत्याधुनिक उपकरण शामिल हैं। इंटिग्रा चावल में इस प्रॉसेस्ड सुविधा के साथ अपने व्यवसाय के लिए संसाधित चावल की सोर्सिंग कर रहा है, इंटिग्रा का बेहतर अर्थव्यवस्थाओं के साथ गुणवत्ता पर अच्छा नियंत्रण होगा और  वह निर्यात में घातीय (एक्सपोनेंशियल) क्षमता का दोहन करने के लिए एक मज़बूत स्थिति में होगा।
भारत 21.5 मिलियन टन चावल निर्यात के साथ दुनिया भर में चावल का सबसे बड़ा निर्यातक है, जो संयुक्त रूप से अगले सबसे बड़े 4 निर्यातक देशों से बड़ा है और लगभग 120 मिलियन टन के वार्षिक चावल उत्पादन के साथ विश्व स्तर पर दूसरा सबसे बड़ा चावल उत्पादक है, जबकि उत्तर प्रदेश भारत में दूसरा सबसे बड़ा चावल उत्पादक राज्य है जो वार्षिक 15.60 मिलियन टन उत्पादन करता है, बरेली उत्तर प्रदेश का दूसरा सबसे बड़ा चावल उत्पादक जिला है, जो इसे इकाई के लिए एक आदर्श स्थान बनाता है।
 इंटिग्रा एस्सेन्टिया लिमिटेड एक दिल्ली स्थित कंपनी है जो लाइफ एसेंशियल यानी खाद्य (कृषि उत्पाद), वस्त्र (टेक्स्टाइल और गारमेंट्स), आधारभूत संरचना/इंफ्रास्ट्रक्चर (निर्माण और आधारभूत संरचना विकास के लिए सामग्री और सेवाएं) और ऊर्जा (नवीकरणीय के लिए सामग्री, उत्पाद और सेवाएं) ऊर्जा उपकरण और परियोजनाएं) और आधुनिक जीवन को बनाए रखने के लिए कई और उत्पादों और सेवाओं की आवश्यकता है के कारोबार में लगी हुई है।
 इंटिग्रा एस्सेन्टिया लिमिटेड (Integra Essentia Limited) एक ऐसा व्यवसाय है जो कृषि उत्पादों, स्वास्थ्य और पोषण, वस्त्र, बुनियादी ढांचे के उत्पाद और ऊर्जा आवश्यकताओं में व्यावसायिक गतिविधियों के व्यापक स्पेक्ट्रम में फैले बेहतर जीवन स्तर को अद्यतन और बनाए रखने के लिए आवश्यक प्रभावी बुनियादी जीवन सामग्री और सेवाएं बनाने और प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।  कंपनी के बुनियादी ढांचे के उत्पादों के कारोबार में मुख्य रूप से राजमार्ग परियोजनाओं, औद्योगिक परियोजनाओं, वाणिज्यिक परियोजनाओं और किफायती आवास, सभी के लिए आवास, जीवंत गांव कार्यक्रम, शहरी नियोजन आदि के लिए थोक सामग्री और सेवाएं प्रदान करना शामिल है।
कंपनी परिचालन सुविधाओं के अधिग्रहण के माध्यम से अपने व्यवसाय का विस्तार करने की भी तलाश कर रही है और जीवन के आवश्यक उत्पादों में व्यावसायिक हितों को व्यापक बनाने के लिए अपनी दीर्घकालिक योजना के तहत प्रॉसेस्ड सुविधाओं के अध्ययन, तुलना और अधिग्रहण को अंतिम रूप देने के साथ-साथ भारत और दुनिया-भर में मज़बूत कृषि उत्पाद बाजारों में विशेष फोकस कर रही है।
कंपनी को कंपनी व्यवसायों के लिए प्रासंगिक विविध अनुभव के विशेषज्ञों की एक कोर टीम द्वारा प्रचारित और प्रबंधित किया जाता है।
कंपनी की प्रतिभूतियाँ राष्ट्रव्यापी स्टॉक एक्सचेंजों, बीएसई (स्क्रिप कोड: 535958), और एनएसई (स्क्रिप कोड: ESSENTIA) दोनों पर सूचीबद्ध हैं। अस्वीकरण: इस दस्तावेज़ के कुछ कथन, शब्द जो ऐतिहासिक तथ्य नहीं हैं, आगे दिखने वाले कथन हैं। इस तरह के दूरंदेशी बयान कुछ जोखिमों और अनिश्चितताओं के अधीन हैं जैसे कि सरकारी कार्रवाई, स्थानीय, राजनीतिक या आर्थिक विकास, तकनीकी जोखिम और कई अन्य कारक जो वास्तविक परिणाम को इन दूरंदेशी बयानों से भौतिक रूप से भिन्न कर सकते हैं। इंटिग्रा एस्सेन्टिया लिमिटेड (Integra Essentia Limited) ऐसे बयान के आधार पर की गई किसी भी कार्रवाई के लिए किसी भी तरह से ज़िम्मेदार नहीं होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.