ठण्ड और गलन से लोगों को जीना दूभर

0 112

जौनपुर: कई दिनों से पड़ रही भीषण ठंड व गलन से लोगों को जीना दूभर हो गया है। पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर अब यहां भी दिखाई देने लगा है। ऐसे में कोहरा और लगातार चल रही बर्फीली हवाओं के कारण तापमान में गिरावट होने से मौसम पूरी तरह सर्द हो गया है। अचानक बढ़ी ठंड ने साूमवार को भी लोगों को जमकर कंपकंपाया।

सुबह हाड़ कंपा देने वाली ठंड की वजह से लोग घरों में ही दुबके रहे। गलन इतनी अधिक रही कि लोगों का हाथ तक काम नहीं कर रहा था। सुबह से ही घना कोहरा का प्रकोप था। दिने में मामली धूप निकली लेकिन उसमें गर्मी न के बराबर थी। लोग दिनभर कांपते रहे। इसमें घरेलू महिलाओं को तो और भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सुबह से शाम तक पानी में ही रहने से उनकी हालत खराब हो जा रही है।

जानलेवा रूप से पड़ रही ठंड के कारण बच्चे व बुजुर्ग भी पूरी तरह परेशान हैं। ठंड बढ़ने से सार्वजनिक स्थलों पर तो लोगों को और भी दिक्कतें हो रही हैं। रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड आदि जगहों पर अलाव आदि की व्यवस्था नहीं होने से लोग कांपते हुए ही नजर आ रहे हैं। इस ठंड में पशुपालक अपने पशुओं को लेकर सबसे अधिक परेशान हैं। पशुओं को दाना-पानी देने से लेकर बांधने तक में तमाम तरह की दिक्कतें हो रही हैं। भगवान सूर्य का दर्शन नाम मात्र हो रहा है। मौसम वैज्ञानिकों को कहना है कि जिस तरह की हवा की स्थिति है व प्रेशर डाउन है ऐसे में मौसम और खराब होगा। आगामी 36 घंटे के अंदर कुहासे के साथ ठंड बढ़ने व बूंदाबूंदी की पूरी संभावना हैं ।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.