लखनऊ के दो बच्चों में मिला कप्पा वेरिएंट, दोनों संक्रमण से उबरे, 12 मरीजों ने दी मात

0 82

लखनऊ : के दो बच्चों में कप्पा वैरिएंट की पुष्टि हुई है। केजीएमयू ने शुक्रवार को जो रिपोर्ट जारी की थी, उसमें दो लोगों में कप्पा वेरिएंट का पता चला था। दोनों बच्चे संक्रमण से पूरी तरह उबर चुके हैं। वह स्वस्थ हैं काकोरी निवासी 13 साल के बच्चे को 20 मई को बुखार आया था। परिवारजनों ने स्थानीय अस्पताल में दिखाया। डॉक्टर ने कोरोना जांच कराने की सलाह दी। जांच में संक्रमण की पुष्टि हुई। 23 मई को बाद जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए नमूना केजीएमयू भेजा गया। शुक्रवार को केजीएमयू ने बच्चे में कप्पा वैरिएंट की पुष्टि की इसी तरह माल निवासी 14 साल की लड़की में भी कप्पा वैरिएंट की पुष्टि हुई है। इसकी जांच का नमूना 17 मई को लिया गया था। केजीएमयू प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह के मुताबिक कप्पा वैरिएंट बहुत खतरनाक नहीं है। इसलिए घबराएं नहीं

सभी की रिपोर्ट निगेटिव

फोकस सैंपलिंग के अंतिम दिन भी करीब 4000 स्वास्थ्यकर्मियों के नमूने लिए गए। अब तक 24 हजार लोगों के नमूने लिए गए हैं। इनमें सिर्फ दो लोगों की रिपोर्ट ही पॉजिटिव पाई गई है। शनिवार को सभी की एंटीजन रिपोर्ट निगेटिव आई है। आरटी-पीसीआर जांच रिपोर्ट आना बाकी है। कोरोना की संभावित तीसरी लहर का पता लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग सोमवार से फोकस सैम्पलिंग करा रहा है।

10वें दिन किसी की मौत नहीं

कोरोना संक्रमित की मौत का आंकड़ा थम गया है। 10वें दिन भी किसी कोरोना संक्रमित की मौत नहीं हुई। इससे स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। शनिवार को नौ लोगों में वायरस की पुष्टि हुई है। 12 मरीजों ने वायरस को मात देने में कामयाबी हासिल की है। मौजूदा समय में 148 सक्रिय मरीज हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.