हिन्दी सिनेमा की सबसे बड़ी ओपनर फिल्म बनी केजीएफ 2, 3 दिन 140 करोड़

0 24

दक्षिण भारत के पैन स्टार बने अभिनेता यश की कल गुरुवार को प्रदर्शित हुई फिल्म केजीएफ-2 ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त धमाका करने में सफलता प्राप्त कर ली है। साउथ सुपरस्टार यश की नई फिल्म केजीएफ 2 से ट्रेड एक्सपट्र्स को बम्पर ओपनिंग की उम्मीद थी। इन उम्मीदों को पूरी करने में केजीएफ 2 सफल रही है। ट्रेड से सामने आई खबरों के अनुसार केजीएफ 2 (हिन्दी) ने अपने ओपनिंग डे पर 53.95 करोड़ की कमाई की है। इसी के साथ केजीएफ 2 हिन्दी की सबसे बड़ी ओपनर्स की लिस्ट में शामिल हो गई है। इसने कई बड़े हिन्दी अभिनेताओं की फिल्मों को धूल चटा दी है।

प्रशांत नील के निर्देशन में बनी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़ रही है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, फिल्म ने ऋतिक रोशन-टाइगर श्रॉफ की वॉर और आमिर खान की ठग्स ऑफ हिंदोस्तान के ओपनिंग डे रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है। पहले दिन के कारोबार को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि यह फिल्म अपने पहले सप्ताहांत तक कई कीर्तिमानों को तोड़ते हुए बॉक्स ऑफिस पर 140 करोड़ का कारोबार करने में सफल हो जाएगी।

फिल्म ने हिन्दी की हाईएस्ट ओपनर्स में जगह बनाने के साथ-साथ केजीएफ-1 का लाइफटाइम कलेक्शन भी पार कर लिया है। केजीएफ-1 हिन्दी ने बॉक्स ऑफिस पर कुल मिलाकर 44.09 करोड़ रुपये कमाए थे। केजीएफ 2 ने पहले दिन ही 53 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई करके बता दिया है कि यह फिल्म आने वाले दिनों में कई और भी रिकॉर्ड तोडऩे में सफल रहेगी।यश की फिल्म केजीएफ 2 को संजय दत्त और रवीना टंडन की लोकप्रियता का भी जबरदस्त फायदा मिल रहा है।

इन दोनों हिन्दी स्टार्स की वजह से हिन्दी भाषी दर्शक केजीएफ 2 को देखने के लिए काफी उत्साहित हैं। फिल्म केजीएफ 2 ने हिन्दी क्षेत्रों में भी रिकॉर्डतोड़ एडवांस बुकिंग दर्ज कराई थी। फिल्म केजीएफ 2 के अंत में मेकर्स ने यह इशारा दिया है कि इसका तीसरा पार्ट भी जल्द बनेगा। निर्देशक प्रशांत नील की केजीएफ चैप्टर 2 ने 14 अप्रैल को सिनेमाघरों में दस्तक दी। कोरोन वायरस महामारी के कारण फिल्म को कई बार स्थगित किया गया था। केजीएफ चैप्टर 2 बॉक्स ऑफिस पर तूफान ला रही है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्विटर पर प्रशंसकों को सूचित किया कि केजीएफ चैप्टर 2 के हिंदी संस्करण ने वॉर और ठग्स ऑफ हिंदोस्तान के पहले दिन के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है।

उनके ट्वीट में लिखा था, केजीएफ2 ने इतिहास रचा, सबसे बड़ा पहला दिन केजीएफ-2 53.95 करोड़ रुपये वॉर : 51.60 करोड़ रुपये ठग्स ऑफ हिन्दुस्तान : 50.75 करोड़ रुपये नेट।केजीएफ-2 प्रशांत नील द्वारा लिखित और निर्देशित है। फिल्म का निर्माण होम्बले फिल्म्स के विजय किरागंदूर ने किया है। फिल्म में संजय दत्त, रवीना टंडन, श्रीनिधि शेट्टी, प्रकाश राज और मालविका अविनाश मुख्य भूमिका में हैं। संपादक उज्जवल कुलकर्णी, छायाकार भुवन गौड़ा और संगीत निर्देशक रवि बसरूर का है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.