लश्कर आतंकवादी ढेर, तीन सैनिक घायल बारामूला मुठभेड़

0 21

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में गुरुवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का एक शीर्ष कमांडर मारा गया जबकि तीन जवान घायल हो गये। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष कमांडर यूसुफ कांतरू बारामूला मुठभेड़ में मारा गया और यह सुरक्षा बलों के लिए एक बड़ी सफलता है।

पुलिस के एक ट्वीट में आईजीपी के हवाले से कहा गया, वह जम्मू-कश्मीर पुलिस के एसपीओ और उसके भाई, एक सैनिक और एक नागरिक की हाल ही में बडगाम जिले में हत्या सहित कई नागरिकों और सुरक्षा बलों की हत्याओं में शामिल था।पुलिस ने बताया कि बारामूला के मालवाह गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद इलाके में घेराबंदी एवं तलाशी अभियान के दौरान मुठभेड़ शुरू हो गई।

उन्होंने बताया कि जैसे ही सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम ने संदिग्ध स्थान की घेराबंदी की, छिपे हुए आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई के बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी। पुलिस ने बताया कि शुरुआती मुठभेड़ में तीन जवान घायल हो गये।एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बाद में मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। उन्होंने बताया कि अभियान अभी जारी है।गौरतलब है कि जिले में एक स्वतंत्र सरपंच के मारे जाने के कुछ ही दिनों बाद बारामूला गांव में मुठभेड़ हुई है। पट्टन बारामूला के गोशबुग इलाके में सरपंच मंजूर अहमद बांगरू की 15 अप्रैल को गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.