वैदिक मंत्रोें के बीच एक लाख लीटर क्षमता वाले डेरी प्लान्ट का शिलान्यास

0 14

बस्ती : रविवार को वैदिक मंत्रोें के बीच कोरोना गाइड लाइन और आदर्श आचार संहिता का पालन करते कृष्णा सुगर एण्ड डेयरी लिमिटेड का शिलान्यास बस्ती डुमरियागंज मार्ग पर पचमोहनी चौराहे के निकट बरगदवा मधवापुर में किया गया। कांग्रेस का घोषित प्रत्याशी होने के कारण प्रशासन के निर्देश पर संस्थापक बसंत चौधरी कार्यक्रम में शामिल नहीं हुये। उनके पिता राम विलास चौधरी और उनकी माता एवं परिजनांे ने यज्ञ में आहुतियां दी।

संस्थापक बसंत चौधरी ने बताया कि भले ही वे प्रशासनिक कारणों से शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाये किन्तु उनका लक्ष्य रूधौली क्षेत्र में जन सहयोग से औद्योगिक विकास करना है जिससे बेरोजगारी दूर हो, यहां के युवाओं का पलायन रूके और महिलाओं को गांव के आस पास ही बेहतर रोजगार मिल सके। बताया कि एक लाख लीटर की क्षमता वाले प्लांट में दूध, दही, घी, मक्खन, छाछ, पनीर, छेना, खीर, पेडा, काजू कतली, खोवा, आइसक्रीम, फ्लेवर्ड मिल्क, चॉकलेट एवं दूध से बनने वाले 25 प्रकार के उत्पाद निर्मित किये जायेंगे। कहा कि इसके साथ ही क्षेत्र की बेरोजगारी दूर करने हेतु गारमेन्ट, पैकेजिंग आदि का समय के साथ विस्तार किया जायेगा।

शिलान्यास अवसर पर पं. अरविन्द पाण्डेय ने विद्वान ब्राम्हणों के साथ विधि विधान से पूजन कराया। मुख्य रूप से वी.के. अय्यर, धर्मदेव चौधरी, विनोद पाण्डेय, रामधीरज चौधरी, विश्वनाथ चौधरी, दुर्गेश चौधरी, अभिषेक पाठक, राम सजीवन चौधरी, कनिक राम चौधरी, कांग्रेस अध्यक्ष अंकुर वर्मा, बजरंगी शर्मा, ध्रव चौधरी, विनोद चौधरी, प्रताप नरायन, इश्तियार अहमद, विजय चौधरी, दिनेश उपाध्याय, लवकुश, सौरभ, सुरेश पाण्डेय, राममिलन मिश्र, हरिओम त्रिपाठी, विजय सिंह के साथ ही सीमित संख्या में स्थानीय नागरिक शामिल रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.