पिकअप व डंपर की भिड़ंत के बाद घाटमपुर से नौबस्ता तक लगी वाहनों की लंबी कतार

0 40

कानपुर : यूपी विधानसभा चुनाव कार्यक्रम के तहत रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह महोबा जाने से ठीक पहले कानपुर-सागर राजमार्ग पर दस घंटे से जाम की स्थिति है,ऐसे में कानपुर आउटर पर पड़ने वाले तीन थानों की पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। वसंत पंचमी पर बहुतायत शादी समारोह के चलते शनिवार रात बारात निकलने से राजमार्ग पर धीमी पड़ी यातायात की चाल कुछ ही घंटों में जाम में बदल गई। इसके बाद रात एक बजे पांडु नदी पुल पर हादसे ने यातायात पर पूरी तरह से ब्रेक लगा दिया। पुलिस भी क्षतिग्रस्त वाहन हटवा नहीं सकी और रात से सुबह तक करीब दस घंटे तक जाम नहीं खुल सका है। वाहनों की लंबी कतार बिधनू से नौबस्ता और घाटमपुर की ओर तक पहुंच गई है।

कानपुर-सागर राजमार्ग पर आए दिन लगने वाला जाम मुसीबत बना हुआ है। शनिवार शाम पहले नौबस्ता से घाटमपुर तक जगह जगह गेस्ट हाउस में आयोजित शादी समारोह की वजह से यातायात रेंगता रहा और जाम की स्थितियां बनना शुरू हुईं। दस बजे से जाम के हालात बने तो रात करीब एक बजे पांडु नदी पुल के पास कोहरे की वजह से डंपर और लोडर की टक्कर ने के बाद यातायात पूरी तरह जाम में जकड़ गया। इसके बाद धीरे-धीरे नौबस्ता से घाटमपुर तक यातायात ठप हो गया। जिसे पूरी रात स्थानीय पुलिस बहाल कराने में जुटी रही।

इस दौरान दोनों ओर सैकड़ों की संख्या में छोटे व बड़े वाहन आपस में फंसे रहे। जाम में फंसे ज्यादातर वाहन किसी न किसी लिंक रोड के जरिये निकलने का प्रयास करते रहे। स्थिति ऐसी रही कि सवारियां वाहनों से उतरकर पैदल ही यात्रा शुरू कर दी। रविवार सुबह करीब सात बजे भीषण कोहरे में जकड़े जाम की वजह से राहगीरों का पैदल निकल पाना मुश्किल हो गया। शनिवार रात 10 बजे से शुरू हुआ जाम रविवार सुबह तक बहाल नहीं हो सका।

Leave A Reply

Your email address will not be published.