Lucknow Breaking News

0 69

पांच दिन ग्रामीण और पांच दिन शहरी क्षेत्रों ने फोकस्ड टेस्टिंग अभियान चलाएं : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 

लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में हर नए दिन के साथ कोविड महामारी पर नियंत्रण की स्थिति और बेहतर होती जा रही है। जनपद अलीगढ़, हाथरस, कसगंज, ललितपुर, महोबा, श्रावस्ती में अब कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है। यह जनपद आज कोविड संक्रमण से मुक्त हैं। यह संतोषप्रद है कि जुलाई में अब तक प्रदेश की कोविड पॉजिटिविटी दर 0.04 रही है। उन्होंने कहा कि अब अगले 10 दिन प्रदेश में फोकस्ड टेस्टिंग का विशेष अभियान संचालित किया जाए। इसमें पांच दिन ग्रामीण क्षेत्रों में और पांच दिन शहरी क्षेत्रों में टेस्टिंग की जानी चाहिए। मुख्यमंत्री शुक्रवार को टीम-9 के साथ बैठक में कोरोना की स्थिति पर चर्चा कर रहे थे। उन्होंने संबंध में अफसरों के लिए निर्देश भी जारी किए।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि विगत दिवस 38 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया, जबकि 36 जनपदों में इकाई अंक में मरीज पाए गए। केवल लखनऊ जनपद में ही दहाई अंक में कोविड संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की नियंत्रित स्थिति के बाद भी एग्रेसिव ट्रेसिंग और टेस्टिंग जारी रखा जाना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि ऐसा देखा जा रहा कि हाई पॉजिटिविटी रेट वाले कुछ राज्यों से ट्रेन, हवाई जहाज और बस आदि से समूह में उत्तर प्रदेश आ रहे लोग कोविड पॉजिटिव पाए जा रहे हैं। ऐसे में हमें और सतर्कता बरतनी होगी। परिस्थितियों को दृष्टिगत रखते हुए इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिए जाएं। प्रदेश में अब तक 6 करोड़ 18 लाख 53 हजार 252 कोविड टेस्ट किए जा चुके हैं।

कुछ देर में प्रियंका गांधी GPO पहुंचेंग महात्मा गांधी की प्रतिमा

लखनऊ : कुछ देर में प्रियंका गांधी GPO पहुंचेंग महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंग माल्यार्पण कर पार्टी दफ्तर के लिए रवाना होंग जीपीओ पर बड़ी संख्या में नेता और कार्यकर्त बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स भी तैनात की गई।

यूपी बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक

लखनऊ : यूपी बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे संबोधित दिल्ली से महेंद्र नाथ पांडेय, मंत्री स्मृति ईरानी और अरुण सिंह वर्चुअल होंगे शामिल बीजेपी प्रदेश मुख्यालय से सीएम योगी आदित्यनाथ होंगे शामिल  डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा प्रदेश कार्यालय से होंगे शामिल  यूपी बीजेपी प्रभारी राधामोहन सिंह होंगे शामिल  बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और बीजेपी महामंत्री संगठन सुनील बंसल होंगे शामिल  सभी मोर्चों के अध्यक्ष प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में होंगे शामिल  चार सत्रों में संपन्न होगी बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक  उद्घाटन सत्र को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे संबोधित  दूसरे सत्र में राजनैतिक प्रस्ताव पर राधा मोहन सिंह करेंगे संबोधित  तीसरे सत्र में आगामी कार्यक्रम और अभियान को लेकर दोनों डिप्टी सीएम करेंगे संबोधित  चौथे समापन सत्र को सीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे संबोधित भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा कल प्रदेश कार्यसमिति को करेंगे संबोधित सुबह 11:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को करेंगे संबोधित सुबह 11 से शाम 3 बजे तक होगी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक

हुसैनगंज प्रियंका गांधी कांग्रेसी नेताओं,कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

लखनऊ : हुसैनगंज पहुंचीं प्रियंका गांधी कांग्रेसी नेताओं,कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत।

तहसीलदार व नायब तहसीलदारों तबादले

लखनऊ : यूपी में गुरुवार की रात तहसीलदार और नायब तहसीलदारों की तैनाती में फेरबदल किया गया है। प्रशासन ने यह निर्णय देर रात लिया जिसकी सूची जारी कर दी गई है। तहसीलदार अरविंद कुमार मिश्रा को प्रयागराज से सुल्तानपुर भेजा गया है। विदुषी सिंह को फतेहपुर से सुल्तानपुर, विनोद कुमार गुप्ता को प्रतापपगढ़ से खीरी, दीपिका सिंह को प्रयागराज से कौशाम्बी और श्याम कुमार को कौशाम्बी से वाराणसी भेजा गया है।

उपभोक्ता परिषद ने राजनीतिक दलों से की अपील

लखनऊ :राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद ने विधानसभा चुनाव से पहले सस्ती और मुफ्त बिजली को मुद्दा बनाने की कोशिश में जुटे सियासी दलों से इस पर बहस आयोजित करने की अपील की है। परिषद का कहना है कि जनता के बीच बहस से ही साफ हो सकता है कि राजनीतिक दल चुनाव में मुफ्त व सस्ती बिजली के वादे के प्रति कितना गंभीर हैं और इसके लिए उनकी योजना क्या होगी?

उपभोक्ता परिषद के अध्यक्ष अवधेश कुमार वर्मा का कहना है कि जब राजनीतिक दल सत्ता में होते हैं तो उनका रुख अलग रहता है और विपक्ष में आते ही जुबान बदल जाती है। उपभोक्ता परिषद प्रदेश में बीते 25 साल में विभिन्न दलों की सरकारों द्वारा बिजली को लेकर किए गए वादों और उन पर अमल का पूरा लेखा-जोखा तैयार करा रहा है। विधानसभा चुनाव के पहले इसे सार्वजनिक कर उपभोक्ताओं को बताया जाएगा कि किस दल की सरकार में उपभोक्ताओं के लिए क्या हुआ? इससे उपभोक्ताओं को बिजली के मुद्दे पर सभी पार्टियों की नीति के बारे में पता चल सकेगा और वे अपने जनप्रतिनिधियों से सीधा सवाल कर सकेंगे।

वर्मा ने कहा परिषद जल्द ही सोशल मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, प्रिंट मीडिया और सम्मेलनों के जरिये बिजली उपभोक्ताओं को जागरूक करने का अभियान शुरू करेगा। परिषद लोगों को बताएगा कि किस दल की सरकार ने उपभोक्ताओं के हित में क्या किया? इस चुनाव के संदर्भ में उनके वादे कितने जमीनी या हवा हवाई हैं। उन्होंने कहा कि राजनीतिक दलों को बहस में शामिल होकर बताना चाहिए सस्ती और मुफ्त बिजली देने के लिए उनके पास कौन सी जादुई छड़ी है।

प्रियंका गांधी अमौसी एयरपोर्ट पहुंचीं

 

लखनऊ : प्रियंका गांधी अमौसी एयरपोर्ट पहुंचीं अमौसी एयरपोर्ट पहुंचीं प्रियंका गांधी। एयरपोर्ट से निकली प्रियंका गांधी

कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया

लखनऊ : एयरपोर्ट पर पहुँचीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया

बीजेपी कार्यसमिति की बैठक

लखनऊ : बीजेपी कार्यसमिति की बैठक शुरू सीएम योगी आदित्यनाथ बैठक में मौजूद बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा दिल्ली से वर्चुअल जुड़ेंगे मिशन 2022 की रणनीति पर चर्चा

लखनऊ ग्रामीण इलाके में भीषण सड़क हादसा सड़क हादसे

लखनऊ : लखनऊ ग्रामीण इलाके में भीषण सड़क हादसा सड़क हादसे में 5 लोगों की दर्दनाक मौत- ओमनी वैन के ऊपर पलटा तेज रफ्तार ट्रक- एक बच्चे समेत पांच लोगों की मौत- ओमनी वैन ट्रक के नीचे दबी, राहत कार्य जारी- मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद- इटौंजा थानाक्षेत्र के कुम्हरावा रोड पर हुआ सड़क हादसा- पुलिस टीम के द्वारा रेस्क्यू कार्य जारी इटौंजा थाना क्षेत्र के अंतर्गत टिकारी गांव के पास का मामला

भुगतान न होने के चलते गन्ना किसानो का धरना  

लखनऊ : भुगतान न होने के चलते गन्ना किसानो का धरना  राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के बैनर तले चल रहा धरना प्रदेश भर से आए सैकड़ो की संख्या में किसान आधी रात में भी दे रहे धरना साढ़े 11 करोड़ का बकाया भुगतान करने की मांगकिसानो ने की पीएम मोदी से की वादा पूरा करने की मांग पीएम ने किया था यूपी में सरकार बनने पर 14 दिनो में भुगतान करने का वादा साढ़े चार साल बीत जाने के बाद भी नहीं पूरा हुआ तो दे रहे धरना भुगतान न होने तक ऐसे ही दी धरना करने की चेतावनी डालीबाग स्तिथ गन्ना संस्थान में चल रहा धरना।

कांवड़ यात्रा को लेकर बात करेगा प्रशासन

लखनऊ : कांवड़ यात्रा को लेकर बात करेगा प्रशासन कांवड़ संघों से बातचीत कर रहा है प्रशासन कांवड़ संघ यात्रा स्थगित करने का ले सकते हैं निर्णय 9 जुलाई को ही सीएम योगी ने दिया था निर्देश कांवड़ संघों से बातचीत करने का दिया था निर्देश। अफसर लोकल स्तर पर कांवड़ संघों से बात करें-CMमहामारी जाति चेहरा,मजहब नहीं देखती – सीएम ACS होम और DGP को सीएम योगी का निर्देश दूसरे राज्यों से संवाद स्थापित करने को कहा।

वेब सीरीज की शूटिंग के लिए 92 लोग पहुचे मुंबई

लखनऊ : वेब सीरीज की शूटिंग के लिए 92 लोग पहुचे मुंबई से लखनऊ पहुंचे लोगों को किया गया क्वारेंटीनएसआर ग्रैंड में रुकी टीम के 5 सदस्य पॉजिटिव मिलेशूटिंग का कार्य रोककर सभी को क्वारेंटीन किया गयाहोटल एसआर ग्रैंड चारबाग में 41 सदस्य रुके हुए हैं होटल मिलेनियम रेजीडेंसी मटियारी में 19 लोग रुके गोमती नगर स्थित होटल हिल्टन में 32 लोगों की टीम

अवैध मादक पदार्थ गांजा तस्करो पर चला इंस्पेक्टर मडियांव मनोज सिंह का हंटर।

लखनऊ : डीसीपी उत्तरी, एडीसीपी प्राची सिंह व एसीपी अलीगंज अखिलेश सिंह के निर्देशन में अपराधियो के खिलाफ कमर तोड़ कार्यवाही के बाद अब  अवैध मादक पदार्थ गांजा तस्करो पर चला इंस्पेक्टर मडियांव मनोज सिंह का हंटर।  बहराइच निवासी राजेन्द्र सिंह व विनोद कुमार सिंह को सीतापुर हाईवे से किया गिरफ्तार ,जिनके कब्जे से बरामद किया एक कुन्तल अवैध गांजा , एक तमंचा मय कारतूस , एक स्विफ्ट डिजायर कार । भेजा सलाखों के पीछे । सीतापुर हाईवे से गुजरने वाले तस्करो में मडियांव पुलिस का खौफ। मचा हड़कंप।

 

चौकी में तोड़फोड़ कर पुलिसकर्मियों को पीटने का मामला

लखनऊ : चौकी में तोड़फोड़ कर पुलिसकर्मियों को पीटने का मामला मामले में 50 लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज पुलिस ने गम्भीर धाराओं में किया मुकदमा दर्ज युवक को चोरी के आरोप में चौकी लाई थी पुलिस परिजनों ने स्थानीय लोगो के साथ किया था बवाल। चौकी इंचार्ज और सिपाही पर भी हुई कार्रवाई  थाना महानगर क्षेत्र में हुई थी घटना।

Leave A Reply

Your email address will not be published.