lucknow Breaking News

0 93

मुख्यमंत्री योगी ने की गौसेवा

लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के साथ स्थानीय जनप्रतिनिधियों तथा पार्टी पदाधिकारियों से चर्चा की।मुख्यमंत्री ने हिंदू जागरण मंच और विश्व हिंदू महासंघ के पदाधिकारियों से भी मुलाकात कर चर्चा की। बुधवार सुबह मुख्यमंत्री तुलसीपुर से गोरखपुर के लिए रवाना हो गए। शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार की शाम को पहुंचे। इससे पूर्व श्रावस्ती जिला के मुख्यालय भिनगा से लाइव प्रसारण के माध्यम से कलेक्ट्रेट एनआईसी सभागार में सभी विभागों के अधिकारियों ने सीएम का संबोधन सुना। अपने संबोधन में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने की दिशा में सभी अधिकारी कार्य करें। प्रदेश सरकार ने कोरोना महामारी को लेकर हर स्तर पर प्रयास किया कि जनहानि न होने पाए।

दोषियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करें : मायावती

लखनऊ : बसपा सुप्रीमो मायावती ने दिल्ली कैंट के नागल गांव में एक नौ वर्ष की लड़की की सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के मामले में दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि घटना अति दुखद और शर्मनाक है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली कैंट के नागल गांव में 9 वर्षीय दलित लड़की की रेप के बाद नृशंस हत्या व फिर उसके शव को जला देने की घटना अतिदुःखद व शर्मनाक है। दोषियों के विरुद्ध अविलम्ब सख्त कार्रवाई करने व ऐसी घटनाओं की पुनरावृति रोकने के लिए जरूरी कदम उठाने की बसपा मांग करती है।

नांगल गांव में सामूहिक दुष्कर्म के बाद नौ साल की बच्ची की हत्या कर शव का अंतिम संस्कार करने का मामला तूल पकड़ लिया है। मंगलवार को जहां पीड़ित बच्ची के परिजनों से मिलने के लिए कई पार्टी के नेता वहां पहुंचे, वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार सुबह ही पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे। उन्होंने परिवार के लोगों को अपनी ही गाड़ी में बिठाकर बात की। यह मुलाकात दस मिनट से भी ज्यादा समय की रही। परिवार से मिलने के बाद राहुल गांधी ने कहा, मैंने परिवार से बात की और उन्हें सिर्फ न्याय चाहिए और कुछ नहीं। वह कह रहे हैं कि उन्हें न्याय नहीं मिल रहा है, उनकी मदद की जानी चाहिए। हम वह करेंगे। मैंने उन्हें बताया है कि मैं उनके साथ खड़ा हूं। राहुल गांधी तब तक उनके साथ खड़ा है जब तक कि उन्हें न्याय नहीं मिल जाता।

प्रियंका गांधी ने यूपी की कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल

लखनऊ : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने यूपी की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि लोगों के मन में भय व्याप्त है। सरकार झूठे प्रचार के अलावा कुछ नहीं कर रही है। प्रियंका गांधी ने सीतापुर में एक डॉक्टर की हत्या को लेकर प्रदेश सरकार पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि सीतापुर, उप्र में एक डॉक्टर को उसके क्लिनिक में घुसकर अपराधियों ने उसे तलवार से काट दिया। ऐसी घटनाओं से प्रदेशवासियों के मन में भय पैदा हो रहा है। आम लोगों की सुरक्षा व्यवस्था का इतना बुरा हाल और सरकार झूठे प्रचार के सिवा कुछ कर ही नहीं रही है।

बता दें कि सीतापुर के हरगांव थाना क्षेत्र में मंगलवार को अपने क्लीनिक पर बैठकर मरीजों को देख रहे एक डॉक्टर की दिनदहाड़े दबंग ने तलवार से काटकर निर्मम हत्या कर दी। ताबड़तोड़ वार से डॉक्टर का एक हाथ और दूसरे हाथ का पंजा कट गया। बेटे को बचाने गए डॉक्टर के पिता पर भी दबंग ने तलवार से हमलाकर कर दिया, इससे वह भी घायल हो गए। वारदात को अंजाम देने के बाद मौके से भाग रहे हत्यारोपी को लोगों ने दबोच लिया और इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस के हवाले आरोपी को कर दिया गया। घटना की वजह बेची गई प्रॉपर्टी का पैसा न देना बताया जा रहा है। पुलिस पिकेट से चंद कदमों की दूरी पर दिनदहाड़े हुई हत्या की वारदात से इलाके में दहशत फैल गई है। पुलिस का कहना है कि मामले में कार्रवाई की जा रही है।

लखनऊ गर्ल ने कैब चालक पर लगाया मारपीट का आरोप

लखनऊ : के कृष्णा नगर में युवती द्वारा एक कैब चालक को पीटने का वीडियो वायरल होने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया है। सोशल मीडिया पर लोग युवती को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं। दबाव बढ़ता देख पुलिस ने आरोपी युवती प्रियदर्शनी नारायण उर्फ लक्ष्मी निवासी केसरी खेड़ा कॉलोनी के खिलाफ लूट समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। मामले में युवती ने खुद वीडियो जारी कर कैब चालक पर खुद को पीटने का आरोप लगाया है। उसने अपने शरीर पर चोट के निशान दिखाए और खुद को बीमार बताया। उसने बताया कि कैब चालक ने उसको पीटा और मारते हुए 300 मीटर तक ले गया लेकिन पुलिस खड़ी देखती रही।

प्रियदर्शनी ने मंगलवार को वीडियो वायरल कर कहा कि घटना के वक्त जब वह सड़क पार कर रही थी, तब ट्रैफिक सिग्नल रेड था। मगर वाहन गुजर रहे थे। चालक ने जेब्रा लाइन पर आकर एकदम सामने कैब रोकी। जबकि उसे जेब्रा लाइन के पीछे कैब रोकनी थी। बाल-बाल बचने पर जब चालक बहस करने लगा। इस पर मैंने चालक को पीटा। सीसीटीवी फुटेज से इसकी पुष्टि की जा सकती है। प्रियदर्शनी का कहना है कि पुलिस ने मुझ पर लूट का मुकदमा दर्ज किया है। कोई बताए कि मैंने क्या लूटा। किसी फुटेज में मैं लूट करती दिखी?

प्रियदर्शनी ने इंस्ट्राग्राम पर लिखा है- सब लोग मुझे ही ब्लेम कर रहे हैं कि मैंने उसे क्यों मारा। कोई भी मेरी बात नहीं सुनना चाहता। मैं लगभग रोड क्रॉस कर चुकी थी, तब सिग्नल रेड था। तभी ड्राइवर ने मुझे अपनी कार से टक्कर मार दी। मैं भगवान की कृपा से बच गई। वह अपनी गलती नहीं मान रहा था और मुझसे बहस कर रहा था। इसीलिए मैंने उसे तमाचा मारा। कैब चालक को ही हवालात में डालने और फिर कोतवाली पहुंचे चालक के दो भाइयों को भी बंद करके शांतिभंग में तीनों पर कार्रवाई करने के बाद कैब छोड़ने के नाम पर दस हजार रुपये वसूलने के मामले की शुरुआती जांच में कई पुलिसकर्मी दोषी पाए गए हैं। पुलिस कमिश्नर ने जांच रिपोर्ट मिलने पर इन पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है।

9 अगस्त को राहुल गांधी  श्रीनगर जाएंगे

लखनऊ : 9 अगस्त को राहुल गांधी  श्रीनगर जाएंगे,गुलाम अहमद मीर के बेटे की शादी के रिसेप्शन में शामिल होंगे।ये कन्फर्म है। 8 को जम्मू जाकर माता वैष्णो देवी के दर्शन करने,जम्मू/श्रीनगर में नेताओं से मिलने,श्रीनगर में खीर भवानी और हज़रतबल जाने की योजना भी बन रही है। अंतिम मुहर लगना बाकी।

राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने जवाब तलब किया

लखनऊ : DGP मुकुल गोयल के विवादित सर्कुलर का मामला राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने जवाब तलब किया मामले में मुख्य सचिव से मांगा स्पष्टीकरण मोहर्रम को लेकर जारी की गई थी गाइडलाइन शिया समुदाय ने जारी गाइडलाइन का किया विरोध।

यूपी में गन्ना किसानों का 7000 करोड़ बकाया

लखनऊ : गन्ना किसानों के बकाया भुगतान का मामला सुप्रीम कोर्ट का केंद्र समेत राज्यों को नोटिस यूपी में गन्ना किसानों का 7000 करोड़ बकाया।

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा जिला पंचायत अध्यक्षों से करेंगे संवाद

लखनऊ : बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा जिला पंचायत अध्यक्षों से करेंगे संवाद दो दिवसीय लखनऊ दौरे के दौरान जिला पंचायत अध्यक्षों से संवाद का कार्यक्रम  7 अगस्त को कन्वेंशन सेंटर में होगा आयोजन  जिला पंचायत अध्यक्षों के सम्मेलन से बीजेपी साधेगी ग्रामीण क्षेत्रों का गणित  ग्रामीण क्षेत्रों में जनाधार को बढ़ाने के लिए बीजेपी करेगी संवाद  7 और 8 अगस्त को जेपी नड्डा यूपी दौरा प्रस्तावित

शिया इण्टर कालेज में अवध हेरिटेज भवन पर हुई कला प्रतियोगिता

लखनऊ : आज फ़खरुल उलेमा मेमोरियल एजूकेशन एण्ड वेलफेअर ट्रस्ट और शिया इण्टर कालेज के संयुक्त तत्वावाधान में शिया इण्टर कालेज छात्रों के बीच कला प्रतियोगिता हुई, जिसमें कक्षा 9 से कक्षा 12 तक की लगभग 56 छात्राओं ने भाग लिया। कला प्रतियोगिता का विषय था अवध के हेरिटेज भवन। छात्रों ने काफी अच्छा काम किया, इस प्रतियोगिता में छात्रों ने सतखण्डा, रुमीगेट, घंटाघर, इमामबाड़ा व पुराने मन्दिर की पेन्टिंग बनायी, जोकि काफी सराहनीय थे। इस प्रतियोगिता को डा0 सरवत तक़ी ने आयोजित कराया था, जिसमें कालेज की प्राधानाध्यापिका सबा रज़ा कला अध्यापिका शाहीन ने पूर्ण सहयोग किया।

प्रतिभागियों को पुरस्कार का वितरिण कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्य अतिथि मौलाना ऐजाज़ अतर व विशिष्ट अतिथि एस.एन.लाल द्वारा किया गया। इस प्रतियोगिता में सफतला प्राप्त करने वालों में प्रथम पुरस्कार पाने वाली तूबा नूर, द्वितीय पुरस्कार पाने वाली शिरीन सिद्दीक़ी, तृतीय पुरस्कार पाने वाली सुकैना हसन व सांत्वना पुरस्कार प्राप्त करने वाली मरियम, आफरीन फात्मा, सोमाना तरन्नुम है। इस अवसर पर कालेज के स्टाफ की अध्यापिकायें भी उपस्थित थी।

दोपहर 2 बजे से 4 बजे तक मिलेगी मरीजो को मुफ्त सुविधा  

लखनऊ : फ्री मेडिकल कैम्प का आयोजन एम्ज़ फाउंडेशन द्वारा किया जा रहा आयोजन  आज हुसैनाबाद चौक स्थित हाता मिर्जा अली खान टीला ग्राउंड में कैम्प लगाकर मरीजो को दी जाएगी मुफ्त दवाइया एम्ज़ फाउंडेशन लगातार राशन वितरण के साथ कैम्प लगाकर लोगो कर कर रहा मदद  फॉउंडेशन द्वारा दोपहर 2 समय से शाम 7 बजे तक राशन वितरण भी किया जाएगा।

सिविल के बाल चिकित्सा ओपीडी में ब्रेस्ट फीडिंग बूथ की हुई शुरुआत

लखनऊ : सिविल के बाल चिकित्सा ओपीडी में ब्रेस्ट फीडिंग बूथ की हुई शुरुआत मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने किया ब्रेस्ट फीडिंग बूथ उद्घाटन  सिविल अस्पताल में सम्पन्न हुआ ब्रेस्ट फीडिंग बूथ का उद्घाटन उद्घाटन में सिविल अस्पताल के निदेशक सुभाष चंद्र सुनिद्रायाल भी रहे मौजूद

Leave A Reply

Your email address will not be published.