Lucknow Fatafat News

0 162

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का ट्वीट

लखनऊ : सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का ट्वीट अखिलेश यादव ने सरकार से मांगे आंकड़े जनता के कितने बिलों का भुगतान किया-अखिलेश भाजपा सरकार जनता के सामने आंकड़े रखे-अखिलेश कोरोना के प्राइवेट इलाज का खर्चा देने की बात कही गई थी भाजपा सरकार ने जोर शोर से प्रचारित किया था अब सरकार बताए कि कितने बिलों का भुगतान किया ब्लैक फंगस  के भी मुफ़्त इलाज की घोषणा करे सरकार

मुख्यमंत्री योगी आज करेंगे वर्चुअल संवाद

लखनऊ :  नगर निकायों के नवनिर्वाचित अध्यक्षों,सदस्यों से संवाद मुख्यमंत्री योगी आज करेंगे वर्चुअल संवाद शाम 4 बजे प्रतिनिधियों से जुड़ेंगे मुख्यमंत्री नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन भी रहेंगे मौजूद

राजधानी में जमकर बरसे बादल

लखनऊ :  राजधानी में जमकर बरसे बादल तूफानी आंधी के साथ जमकर हुई बारिश पूरा दिन तेज धूप के बाद शाम में अचानक बदला मौसम राजधानी वासियों को गर्मी से मिली राहत झमाझम बारिश से शहर के कई इलाकों में भरा पानी पश्चिम क्षेत्र के कई घरों और गलियों में भरा पानी मौसम विभाग ने बारिश को लेकर पहले ही दी थी चेतावनी।

यूपी बोर्ड 12वीं की परीक्षा रद्द

लखनऊ : यूपी बोर्ड 12वीं की परीक्षा रद्द कर दी गई है। सीएम योगी ने इस फैसले पर आखिरी मुहर लगाई। इसके पहले उन्होंने लोक भवन में डिप्टी सीएम व शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। मध्य प्रदेश, गुजरात, उत्तराखंड की सरकारें बोर्ड की परीक्षा रद्द किए जाने का निर्णय पहले ही ले चुकी हैं। इससे पहले यूपी सरकार ने हाईस्कूल की परीक्षा रद्द कर चुकी है।   सीएम योगी के साथ डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा समेत शिक्षा बोर्ड के अधिकारियों के साथ करीब 30 मिनट बैठक चली। 10:30 बजे शुरू हुई बैठक 11:00 बजे समाप्त हुई। शिक्षा बोर्ड के द्वारा तैयार की गई कमेटी ने रिपोर्ट मुख्यमंत्री के सामने पेश की। इसमें परीक्षा रद्द किए जाने के बाद परीक्षार्थियों के अन्य विकल्प के सुझाव दिए गए।

आदर्श व्यापार मंडल के बैनर ताले रोज गरीब असहाय लोगों की मदद

लखनऊ :  कोई भी भूखा सोने न पाए एक कोशिश ऐसी भी उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के बैनर ताले रोज गरीब असहाय लोगों की मदद की जा रही है। 26 दिन से लगातार दोनों वक़्त का खाना खिलाने का काम जारी है। रोज आना सदर क्षेत्र के अलावा कई हॉस्पिटल में भोजन भेजा जा रहा है, उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के अध्यक्ष अखिल ग्लोवर के साथ मिलकर एडीसीपी पूर्वी कासिम आब्दी ने आकर लोगो को भोजन व मास वितरण किया। एडीसीपी कासिम आब्दी ने लोगो से अपील की मास जरूर लगाए कोरोना गाइडलाइन का पालन जरूर करे।

गरीब, असहाय लोगो ने खाना पा कर एडीसीपी कासिम आब्दी व उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल की पूरी टीम को धन्यवाद दिया। कैण्ट प्रभारी निरीक्षक नीलम राणा सदर चौकी इंचार्ज उमेश यादव आपनी पूरी के साथ लगातार सक्रिय दिख रहे हैं। उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के अध्यक्ष अखिल ग्लोवर व व्यपारी लगातार इस मुहिम को सफल बनाने में लगे हुए हैं, दिन रात गरीबो, असहाय लोगो की मदद की जा रही है।

भाजपा के नेताओं का गुंडाराज

लखनऊ :  उत्तर प्रदेश के अंदर भू माफिया राज शराब माफिया राज कालाबाजारी राज और भाजपा के नेताओं का गुंडाराज चल रहा है कानपुर में एक हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने गई पुलिस पर भाजपा के लोगों ने हमला कर दिया और उसे वहां से भगा दिया इसे गुंडाराज कहते हैं योगी ।

प्रदेश में कोरोना वायरस के आंकड़े जारी

लखनऊ : प्रदेश में कोरोना वायरस के आंकड़े जारी यूपी में 24 घंटे में 1,268 कोरोना केस मिले प्रदेश में 24 घंटे में 4,260 मरीज ठीक हुए  प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 25,546  कोरोना से रिकवरी रेट बढ़कर 97.3% हुआ प्रदेश में कल 3,40,411 कोरोना टेस्ट हुए।

वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ को सुप्रीम कोर्ट से बडी राहत।

लखनऊ : वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ को सुप्रीम कोर्ट से बडी राहत। कोर्ट ने विनोद दुआ के खिलाफ़ दर्ज राजद्रोह का मुकदमा निरस्त किया। विनोद दुआ के यूट्यूब चैनेल मे की गई टिप्पणियों पर हिमाचल प्रदेश मे राजद्रोह सहित कई धाराओं मे मुकदमा दर्ज कराया गया था।

गुडम्बा क्षेत्र में तालाब में डूबे किशोर

लखनऊ : गुडम्बा क्षेत्र में तालाब में डूबे किशोर का मामला, 10 घंटे बाद किशोर को सुरक्षित ढूंढकर निकाला, तालाब में नहीं डूबा था किशोर,प्लाट में छिपा था, कॉलोनी के एक खाली प्लाट में छिप गया था, किशोर को पुलिस ने खोजकर परिवार को सौंपा, परिजनों ने तालाब में डूबने की बात कही था।

शहर के नालों से जहरीला हुआ गोमती का पानी

लखनऊ :  शहर के नालों से जहरीला हुआ गोमती का पानी प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने गुणवत्ता पर जारी की रिपोर्ट नदी में ऑक्सीजन की मात्रा भी 1 मिलीग्राम से कम ऑक्सीजन की मात्रा घटकर 1 मिलीग्राम से नीचे 300 MLLD सीवेज सीधे नदी में गिर रहा।

 

यूपी में ऑक्सीजन की खपत में भारी कमी

लखनऊ :  यूपी में ऑक्सीजन की खपत में भारी कमी आई 450 मीट्रिक टन हुई आक्सीजन की मांग  सामान्य मांग के करीब पहुंची ऑक्सीजन खपत केंद्र सरकार ने आपूर्ति बनाए रखने के दिए आदेश मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति बनाए रखने के निर्देश इंडस्ट्रियल इस्तेमाल शुरू करने का भी आदेश दिया

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.