लखनऊ 20 लाख से ज्यादा लोगों ने हुनर हाट को देखा।

0 189

लखनऊ : के शहीद पथ स्तिथ अवध शिल्पग्राम में हुनर हाट के समापन के अवसर केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी पहुंचे। नक़वी ने हुनरहाट का जायजा लिया। वही मुख़्तार अब्बास नक़वी नहीं प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया की अवध शिल्पग्राम लखनऊ में आयोजित 24वें हुनर हाट का उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 23 जनवरी को किया था।

हुनर हाट के उद्घाटन के अवसर पर उत्तर प्रदेश सरकार के कई वरिष्ठ मंत्री और केंद्रीय एवं राज्य सरकार के अधिकारी भी उपस्थित रहे केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय द्वारा 22 जनवरी से 7 फरवरी 2021 तक आयोजित किए गए 24 में हुनर हाट में जहां एक और लगभग 20 लाख से ज्यादा लोगों ने आकर हुनर के पुश्तैनी दस्त कारों शिल्प कारों की हौसला अफजाई की वही करोड़ों रुपए की स्वदेशी उत्पादों को की खरीदारी की वही एक और हुनर हाट में जहां देश के हर क्षेत्र में स्वदेशी हस्तनिर्मित दुर्लभ उत्पाद उपलब्ध थे

वहीं दूसरी ओर यहां आने वाले लोगों ने देश के विभिन्न क्षेत्रों के पारंपरिक लजीज पकवान कभी लुफ्त उठाया।नकवी ने कहा कि 25 में हुनर हाट का आयोजन महाराजा कॉलेज ग्राउंड चाम्राज्य पुरम मैसूर कर्नाटक में 6 से 14 फरवरी तक किया जा रहा है। आने वाले दिनों में हुनर हाट का आयोजन नई दिल्ली (20 फरवरी से 2 मार्च 2021 कोटा (28 फरवरी से 7 मार्च 2021) जयपुर,चंडीगढ़ इंदौर ,मुंबई ,हैदराबाद ,रांची ,सूरत अहमदाबाद, कोच्चि ,पुडुचेरी आदि स्थानों पर होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.