लुलु ग्रुप ने लुलु मॉल लखनऊ में 6 लाख वर्ग फुट के रिटेल स्पेस को दिया लीज पर

0 148

लखनऊ का लुलु मॉल भारत में लुलु समूह का पांचवां मॉल है और यह उत्तर भारत के रिटेल मार्केट में प्रवेश करेगा ।

लखनऊ : उत्तर भारत में धमाकेदार इंट्री करते हुए लुलु ग्रुप ने अपने आगामी लुलु मॉल, लखनऊ के अन्दर लगभग 6 लाख वर्ग फुट जगह लीज पर दिया है। 20 लाख वर्ग फुट में फैला लुलु मॉल, लखनऊ एक बहुप्रतीक्षित परियोजना है जिसमें 200 से अधिक राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय ब्रांड मौजूद हैं। मॉल के 84% से अधिक रिटेल स्पेस को अब तक लीज पर दिया जा चूका है, और शेष को भी उद्घाटन से पहले लीज पर दिए जाने की संभावना है।

आने वाले महीने में चालू होने की उम्मीद के साथ लुलु मॉल, लखनऊ ने भारत के कुछ सबसे बड़े ब्रांडों को जगह दी है जिसमें लुलु हाइपरमार्केट, डेकाथलॉन, स्टारबक्स, नायका लक्स, कल्याण ज्वैलर्स, कोस्टा कॉफी और चिलीज जैसे अन्य ब्रांड शामिल हैं। 11 स्क्रीन वाला पीवीआर सुपरप्लेक्स इस साल के आखिर में लॉन्च किया जाएगा। इसमें P[XL] और 4DX स्क्रीन और प्रीमियम LUXE ऑडिटोरियम शामिल हैं। फ़ूड और शानदार एंटरटेनमेंट आउटलेट के साथ मिलकर यह फ्लैगशिप स्टोर डिज़ाइन मॉल, लखनऊ और आस-पास के लोगों के लिए एक पारिवारिक गंतव्य बना देगा। यहाँ आने वाले लोगों के विविध स्वाद के लिए, मॉल में 15 बढ़िया भोजन रेस्तरां और कैफे हैं, और 25 ब्रांड आउटलेट के साथ एक विशाल फूड कोर्ट है जिसमें 1600 लोगों के बैठने की क्षमता है। लुलु मॉल लखनऊ में सबसे अच्छे आभूषण, फैशन और प्रीमियम वॉच ब्रांड्स के साथ एक डेडिकेटेड वेडिंग शॉपिंग एरिना भी होगा ।

लुलु मॉल के बिजनेस हेड शिबू फिलिप्स ने कहा, “हमने लखनऊ में अपने आगामी मॉल में लगभग 6 लाख वर्ग फुट जगह लीज पर दी है। लुलु लखनऊ भारत में हमारा पांचवां मॉल होगा। मॉल में कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय ब्रांड होंगे, जिनमें लखनऊ, यूपी के लिए पहली बार लुलु हाइपरमार्केट, फंटुरा, लुलु फैशन स्टोर, लुलु कनेक्ट, चिलीज शामिल हैं।

उन्होंने आगे कहा, “लुलु मॉल, लखनऊ एक गंतव्य मॉल होगा, जिसमें सबसे बड़े फूड कोर्ट होंगे। हमने भारत में जो चार मॉल लॉन्च किए हैं, उनमें से लुलु लखनऊ भारत में लुलु ग्रुप का सबसे बड़ा मॉल होगा। यह मॉल, भारत के इस हिस्से में शॉपिंग और एंटरटेनमेंट के लिए एक बेहतरीन स्थान होगा।

लुलु मॉल, लखनऊ में लुलु ग्रुप के स्वामित्व वाले फंटुरा और लुलु हाइपर मार्केट भी होंगे। फुंटुरा, लुलु लखनऊ भारत में सबसे बड़े इनडोर एंटरटेनमेंट सेंटर में से एक है। 60,000 वर्ग फुट में फैला, लुलु मॉल लखनऊ में फंटुरा एक हिंडोला, मिनी कोस्टर, ड्रॉप टावर, नॉवेल्टी गेम, वीआर सक्षम एडवेंचर एरीना गेम्स, आर्केड वीडियो गेम, एक्सडी थिएटर, पार्टी रूम, सॉफ्ट प्ले, चिल्ड्रेन्स राइड के साथ साथ छोटे बच्चों के लिए भी उनके अनुकूल जगह दी गयी है। यह पूल टेबल और एफ एंड बी के साथ एक 8-लेन बॉलिंग एरीना के साथ इंटिग्रेटेड है। 5 रोमांचक एक्टिविटी के साथ बच्चे और वयस्क फन वॉल में भाग ले सकते हैं। सभी आयु के लोगों के लिए यादगार आकर्षण है जैसे कि रिवर्स टाइम, मिनी कांवोयज और साथ ही फंटुरा परिसर के भीतर डांस पार्टियों के लिए जगह। लुलु हाइपरमार्केट ने संयुक्त अरब अमीरात में हाइपरमार्केट मॉडल में पूरी तरह से क्रांति ला दी है और दुनिया भर में हाइपरमार्केट के लिए एक बेंचमार्क बन गया है।

वर्तमान में लुलु ग्रुप के भारत में कोच्चि, त्रिशूर, त्रिवेंद्रम और बैंगलोर में चार मॉल हैं। लुलु ग्रुप के पास वर्तमान में 57,000 से अधिक कर्मचारियों के वैश्विक कार्यबल के साथ मध्य पूर्व, मिस्र, भारत, मलेशिया और इंडोनेशिया में 234 हाइपरमार्केट और 24 शॉपिंग मॉल हैं।

लुलु ग्रुप इंटरनेशनल के बारे में :

लुलु ग्रुप इंटरनेशनल, जिसका मुख्यालय अबू धाबी, यूएई में है, एक विशाल भौगोलिक परिदृश्य में फैले संचालन के साथ कई इकाईयों का समूह है। प्रबंध निदेशक पद्मश्री युसुफली एम.ए के डायनामिक लीडरशिप में रिटेल डिवीजन द्वारा यह समूह सुपरमार्केट और हाइपरमार्केट ट्रांजिशन के माध्यम से हाई प्रोफाइल शॉपिंग मॉल में सफलतापूर्वक विकसित हुआ है लुलु समूह को प्रतिष्ठित फोर्ब्स की शीर्ष 100 कंपनियों में तीसरा स्थान दिया गया है जिन्होंने अरब दुनिया में प्रभाव डाला है। लुलु मॉल लखनऊ के लॉन्च के साथ लुलु ग्रुप इंटरनेशनल के देश में 5 मॉल होंगे अन्य कोच्चि, बेंगलुरु तिरुवनंतपुरम और त्रिशूर में हैं। समूह की भारत में एक व्यापक विस्तार योजना है जिसमें कई और परियोजनाएं पाइपलाइन में हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.