कोरोना से बचाव का मंत्र: मास्क, सैनेटाइजर और टीका : नगरायुक्त ने भी बूस्टर डोज लगवाकर दिया कोरोना वैक्सीनेशन का संदेश

0 15

सहारनपुर : कोरोना से अपने आप को पूर्णतः सुरक्षित करने के लिए नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने आज निगम स्थित कोरोना वैक्सीनेशन कैंप में बूस्टर डोज लगवायी और 15-17 आयु वर्ग के किशोरों तथा अन्य लोगों को कोरोना टीका लगवाकर कोरोना से बचाव की अपील की। उधर निगम के प्रवर्तन दल ने सहायक नगरायुक्त अशोक प्रिय गौतम के नेतृत्व में 62 फुटा रोड पर चांद कॉलोनी में घर घर टीकाकरण अभियान चला कर 15-17 आयु वर्ग के लोगों को टीका लगवाया।

कोरोना की तीसरी लहर को हराने के लिए अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक कोरोना वैक्सीनेशन में बढ़चढ़ कर हिस्सेदारी कर रहे है। निगम स्थित कोरोना वैक्सीनेशन कैंप में जहां निगम के सफाई निरीक्षकों, सफाई नायकों व कर्मचारियों द्वारा बूस्टर डोज लगवायी जा रही है वहीं आज नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने भी कर्मचारियों के वैक्सीनेशन के बीच बूस्टर डोज़ लगवायी और वहां बूस्टर डोज लगवाने के लाइन में खड़े कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना को हराने का केवल एक ही मंत्र है

कोरोना का टीका, मुंह पर मास्क और सैनेटाइजेशन का उपयोग। उन्होंने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर से बुजुर्गो को बचाने के लिए जहां उन्हंे बूस्टर डोज लगाने में और तेजी लानी है वहीं 15-17 आयु वर्ग के किशोरों को भी टीका लगाने के लिए युद्ध स्तर पर यह अभियान जारी रखना है। इस दौरान नगर स्वास्थय अधिकारी डॉ.कुनाल जैन आदि भी मौजूद रहे।

उधर 62 फुटा रोड स्थित चांद कॉलोनी में सहायक नगरायुक्त अशोक प्रिय गौतम के नेतृत्व में प्रवर्तन दल ने स्वास्थय विभाग की टीम के सहयोग से 15-17 आयु वर्ग का टीकाकरण करने के लिए घर घर अभियान चलाया और किशोरों व किशोरियों का टीकाकरण किया। इस दौरान सहायक नगरायुक्त ने लोगों को समझाया कि कोरोना एक जानलेवा बीमारी है, जो लोग भ्रमित होकर टीका नहीं लगवा रहे है वे जीवन से खिलवाड़ कर रहे है।

प्रत्येक व्यक्ति के लिए कोरोना का टीका उतना ही जरुरी है जितना जीवन के लिए भोजन। उन्होंने घर घर लोगों से अपील की कि घर में यदि कोई सदस्य टीकाकरण से रह गया है तो वह अवश्य टीका लगवा ले। अभियान के दौरान प्रवर्तन दल प्रभारी कर्नल बी एस नेगी, विक्रम, प्रदीप, एएनएम आरती, आंगनवाडी कार्यकत्री साजी आदि मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.