स्वास्थ्य मेला में निशुल्क जांच के साथ दी गई दवाईयां

0 12

महोबा : आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में विकास खण्ड चरखारी में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में स्वास्थ्य मेला का आयोजन किया गया।इस मेले का डीएम मनोज कुमार की उपस्थिति में एमएलसी बांदा हमीरपुर जितेंद्र सिंह द्वारा फीता काटकर शुभारंभ किया गया। मेले में स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभागों द्वारा स्टॉल लगाए गए।आने वाले लोगों की निःशुल्क स्वास्थ्य जांच भी की गयी।साथ ही रोगियों को निःशुल्क दवाओं का वितरण किया गया।इस दौरान डीएम ने बताया कि इस प्रकार के मेले प्रत्येक विकासखंड में लगाये जायेंगे।

19 अप्रैल को जैतपुर, 22 को पनवाड़ी तथा 23 को कबरई सीएचसी में स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया जाएगा।उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य मेले मुख्यमंत्री जी के दिशा-निर्देशन में लगाये जा रहे हैं जिसका मुख्य उद्देश्य एक ही जगह पर लोगों को समस्त प्रकार की स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराना है।कहाकि किसी भी व्यक्ति को किसी भी प्रकार की समस्या है तो वह सीधे स्वास्थ्य मेलों में जाकर स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ ले सकते हैं।इन मेलों में आयुष्मान कार्ड तथा फ़ूड एवं ड्रग से सम्बंधित कैम्प भी लगाए गए हैं।बताया कि सभी अंत्योदय कार्ड धारकों तथा ई-श्रम कार्ड धारकों को भी आयुष्मान कार्ड की सुविधा मिलेगी।

इस मौके पर एमएलसी सेंगर जी ने कहा कि योगी जी जन कल्याण के लिए लगातार कार्य कर रही है।सरकार की प्राथमिकता है कि 100 दिन के भीतर युवाओं को 10000 सरकारी नौकरी दी जाएगी। अवैध संपत्ति जुटाने वाले माफियाओं पर कड़ी कार्रवाही की जा रही है।योगी 2.0 की सरकार विकास कार्यों को लेकर तेज गति से कार्य कर रही है।जिले में 100 दिन के भीतर पेयजल सम्बन्धी समस्याओं से निजात मिलेगी।हमारी सरकार गरीबों, शोषितों तथा वंचितों को सरकारी योजनाओं से लाभान्वित कर रही है।कोई भी पात्र व्यक्ति जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेने से वंचित नहीं रहेगा। इस दौरान नगरपालिका चैयरमेन मूलचंद अनुरागी, सीएमओ डॉ सुधाकर पांडेय, एसडीम चरखारी पीयूष जायसवाल सहित समाजसेवी, पत्रकार आदि मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.