मर्सिडीज़-बेंज ने मेड इन इंडिया भारत यह लग्ज़री इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाला जर्मनी के बाहर पहला देश बना

0 14

 

माननीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री, भारत सरकार, श्री नितिन गडकरी जी ने ई किउ एस मर्सिडीज़-बेंज इंडिया अब सीरीज़ कार, एएमजी परफ़ाॅर्मेंस कार को किया लॉन्च
उत्पादन में अभूत पूर्व लचीला पन मर्सिडीज़-बेंज इंडिया अब सीरीज़ कार, एएमजी परफ़ाॅर्मेंस कार मर्सिडीज़-बेंज इंडिया अब सीरीज़ कार,एएमजी पर फ़ाॅर्मेंस कार, मे बैक और लग्ज़री इलेक्ट्रिक वाहन का उत्पादन एक ही छत के नीचे करती है।
 भारत में सबसे लंबी रेंज देने वाला इलेक्ट्रिक वाहन है, जिस की रेंज ६७७ किलोमीटर ८५७  किलोमीटर
ई किउ एस ५८० उत्पादन प्रक्रिया में नए टेक्नाॅलाॅजिकल इनोवेशंस
हाई पर स्क्रीन सब-असेंबली, बैटरी एवंअन्य ड्राईवट्रेंस की सब-असेंबली के लिए लचीला मैनुफ़ैक्चरिंग काॅन्सेप्ट, हेड-अप डिस्प्ले एवं ग्रीन चार्जिंग ईको सिस्टम के लिए एडवांस्ड टेस्टिंग और का लिब्रेशन।
ऽ ई किउ एस  ५८०  ०.२०  के  ड्रैग कोफ़िशियंट के साथ दुनिया का सबसे ज्यादा एयरोडाईनैमिक प्रोडक्शन वाहन है।इसकी रेंज ६७७ किलोमीटर ८५७ किलोमीटर अनुमोदित तक है।
ऽ फ़ास्ट-चार्जिंग स्टेशन पर केवल 15 मिनटमें 300 किलोमीटर तक चार्ज हो जाती है।
ऽ : सीरीज़-बिल्ट कार में लगी सबसे आधुनिक इन्फ़ोटेनमेंट स्क्रीन, 56 ईंच की, स्टैंडर्ड फिटमेंट के रूप में आती है।
ऽ 10 प्रतिशत स्टीयरिंग एंगल एडजस्टमेंट के साथ रियर एक्सल स्टीयरिंग दिया गया है।
ऽ मर्सिडीज़ बेंज के ग्राहकों को प्राथमिकता से डिलीवरी दी जाएगी।
ऽ 2 साल या 30,000 किलोमीटर का सर्विस इंटरवेल।वाहन की 3 साल की वाॅरंटी।8 साल/अनलिमिटेड किलोमीटर की बैटरीवाॅरंटी।
ऽ सर्विस मेंटेनेंस पैकेज का मूल्य 1 लाख रु. की मामूली लागत से शुरू।
ऽ मर्सिडीज़-बेंज इंडिया सबसे बड़ा लग्ज़री कार नेटवर्कप्रस्तुत करता है, जिसमें विशेष टूल्स, उपकरणों एवं सर्टिफ़ाईड तकनीशियनों के साथ सर्विस ईक्यूएस है, ताकि हाई-वोल्टेज़ ईवी (इलेक्ट्रिक वाहन) जरूरतों को पूरा किया जा सके।
ऽ मर्सिडीज़-बेंज ईक्यूएस 580  1.५५ करोड़ रु. (आल इंडिया एक्स-शोरूम) के मूल्य मेंलाॅन्च की गईहै।
पुणेः देश के सबसे बड़े लग्ज़री कार निर्माता मर्सिडीज़-बेंज ने आज भारत में अपने सफर में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल करतेहुए देश का सबसे आधुनिक और साॅफ़िस्टिकेटेड लग्ज़री इलेक्ट्रिक वाहन,ईक्यूएस 580 प्रस्तुत किया ।भारत जर्मनी के बाहर पहला देश है, जहाँ ईक्यूएस 580 बेंज का उत्पादन होगा।ईक्यूएस 580 ४ बेंज भारत का सबसे ज्यादा लंबी रेंज का इलेक्ट्रिक वाहन है, और यह डिज़ाईन एवं टेक्नाॅलाॅजी का अभूतपूर्व नमूना है, जो लग्ज़री इलेक्ट्रिक वाहन के सेगमेंट में नए मानक स्थापित कर देगा। इस लग्ज़री इलेक्ट्रिक वाहन की भारत में प्रस्तुति मर्सिडीज़ बेंज द्वारा अपने ग्लोबल पोर्टफ़ोलियो से भारतीय ग्राहकों को सबसे वांछनीय और टेक्नाॅलाॅजी के मामले में उन्नत, भविष्य के उत्पाद प्रदान करने की प्रतिबद्धता की पुष्टि करती है।ईक्यूएस 580 बेंज के लाॅन्च से भविष्य में जलवायु पर कोई असर न डालने वाले कार फ्लीट को हासिल करने की मर्सिडीज़ बेंज की ग्लोबल प्रतिबद्धता का भी प्रदर्शन होता है।ईक्यूएस 580 बेंज के स्थानीय स्तर पर निर्माण से मर्सिडीज़-बेंज इंडिया ग्लोबल प्रतिस्पर्धात्मकता प्रदर्शित होती है, जो इसने अत्याधुनिक निर्माण सुविधा में लचीले उत्पादन द्वारा हासिल की है। यहाँ पर एक ही छत के नीचे सीरीज़, मे बैक, एएमजी, और लग्ज़री इलेक्ट्रिक वाहनों का उत्पादन किया जाता है।
इस अवसर पर, मार्टिन श्वेंक, मैनेजिंग डायरेक्टर एवं सीईओ, मर्सिडीज़-बेंज इंडिया ने कहा, ‘ईक्यूएस 580  भारत में हमारा पहला स्थानीय स्तर पर निर्मित इलेक्ट्रिक वाहन है, और यह बाजार के लिए हमारे महत्वाकांक्षी इलेक्ट्रिक वाहन के प्लान को आगे बढ़ाने में मुख्य भूमिका निभाएगा।इसमें हमारेग्राहकों के लिए टेक्नाॅलाॅजी, लग्ज़री, और सुरक्षा का बेहतरीन मिश्रण हैऔर यह अनेक टेक्नाॅलाॅजिकल फीचर्स में अग्रणी है। और इस अद्वितीय विशेषता से ग्राहकों के लिए मर्सिडीज़-बेंज की गहरीप्रतिबद्धताऔर यहाँ पर लग्ज़री इलेक्ट्रिकवाहन के बाजार का विकासकरने की दीर्घ कालिक दूरदर्शिता प्रदर्शित होती है।’’

Leave A Reply

Your email address will not be published.