देवगांव में हुई मारपीट में अधेड़ की इलाज के दौरान मौत

0 79

अयोध्या : कुमारगंज थाना क्षेत्र के देवगांव चैकी अंतर्गत ग्राम पंचायत देवगांव में मामूली सी बात को लेकर दो पक्षों में हुई मारपीट में घायल अधेड़ की लखनऊ ट्रामा सेंटर में इलाज के दौरान मौत हो गई है। हालांकि मामले में कुमारगंज पुलिस ने घटना के बाद मृतक के भतीजे की तहरीर पर 7 लोगों के खिलाफ मारपीट एवं हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज कर लिया था। फिलहाल घायल अधेड़ की मौत के बाद थानाध्यक्ष वीर सिंह ने पहले से दर्ज हत्या के प्रयास के मुकदमे को अब गैर इरादतन हत्या में तरमीम कर दिया है। उधर घायल अधेड़ की मौत की जानकारी मिलते ही उसके परिवार में कोहराम मच गया और क्षेत्र में सनसनी फैल गई है।

पुलिस ने किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए मिल्कीपुर सर्किल के कुमारगंज, खंडासा और इनायतनगर थानों से भारी पुलिस फोर्स गांव में तैनात कर दिया है। उधर पोस्टमार्टम के बाद अधेड़ का शव गांव लाया गया जहां भारी पुलिस फोर्स की मौजूदगी में अधेड़ के शव का अंतिम संस्कार कराया गया।बताते चलें कि बीते बुधवार की प्रातः करीब 8ः30 बजे देवगांव एवं सुरती का पुरवा निवासी आधा दर्जन लोगों द्वारा ट्रैक्टर कोल्हू लेकर तेल पेराई करने जा रहे ट्रैक्टर चालक युवक अशर्फीलाल को लाठी-डंडों से मारना पीटना शुरू कर दिया था।

हल्ला शोरगुल सुनकर अशर्फीलाल के चाचा आसाराम एवं उनके परिवार के कई लोग भी मौके पर पहुंच गए थे। मारपीट में अशर्फीलाल एवं अशर्फीलाल के भाई को भी गंभीर चोटे आई थी। इसके अलावा चाचा आसाराम मारपीट में घायल होकर लहूलुहान हो गए थे और उन्हें बेहोश हालत में इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया था। हालत नाजुक देख जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने आसाराम को लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया था। बीते बुधवार की देर रात करीब 9ः30 बजे आसाराम की इलाज के दौरान ट्रामा सेंटर में मौत हो गई।

उधर घटना के बाद पीड़ित घायल युवक अशर्फीलाल द्वारा हमलावरों अनवर व उनके घर के रिजवान, तालिब, चांद बाबू, इबरार, नवसाद एवं कल्लू नाई निवासी सुरती का पुरवा के विरुद्ध दी गई तहरीर के आधार पर थानाध्यक्ष वीर सिंह ने अनवर सहित 7 लोगों के खिलाफ धारा 147, 308, 323, 504, 506 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया था। थानाध्यक्ष वीर सिंह ने बताया कि फौरी तौर पर पुलिस के सशस्त्र जवान गांव में तैनात कर दिए गए हैं। गांव में पूरी तरह से माहौल शांतिपूर्ण है। मामले में पहले से दर्ज मुकदमे को अब गैर इरादतन हत्या के मुकदमे में तरमीम कर दिया गया है साथ ही कुछ आरोपियों को हिरासत में लेकर अन्य विधिक कार्यवाही जारी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.