ज़ेड ब्लैक अगरबत्ती के टीवी विज्ञापन में एमएस धोनी नज़र आए गुरूजी के अवतार में

ओबेरॉय आईबीसी द्वारा तैयार की गई कॉन्सेप्ट प्रमुख कैम्पेन ‘प्रार्थना होगी स्वीकार’ के क्रम में है

0 16

दिल्ली: देश में अगरबत्ती और धूपबत्ती के सबसे बड़े रिटेलर्स में से एक मैसूर दीप परफ्यूमरी हाउस (एमडीपीएच) के प्रमुख ब्रांड ज़ेड ब्लैक अगरबत्ती ने अपने नए कैम्पेन को लॉन्च किया है जिसमें एम एस धोनी एक गुरूजी की भूमिका में नज़र आएंगे। यह नया टीवी विज्ञापन ज़ेड ब्लैक के प्रार्थना होगी स्वीकार का ही विस्तार है जिसका उद्देश्य है यह संदेश लोगों तक पहुंचाना कि मुश्किल समय में केवल प्रार्थनाएं ही वायरल होती हैं और इसे निस्वार्थ भावना के साथ फैलाने की आवश्यकता है। ज़ेड ब्लैक देश के शीर्ष तीन अगरबत्ती निर्माताओं में से एक है जो प्रति दिन तीन करोड़ से ज़्यादा अगरबत्तियाँ तैयार करती है और 15 लाख पैक की बिक्री करती है।

भारतीय क्रिकेट के महान खिलाड़ी और सबसे चहेते कैप्टन कूल महेन्द्र सिंह धोनी लगातार पिछले पांच सालों से भी ज़्यादा समय से ज़ेड ब्लैक 3 इन 1 अगरबत्ती का विज्ञापन कर रहे हैं और तब से दुनिया भर में कंपनी की लोकप्रियता में वृद्धि हुई है। इसके अलावा बॉलीवूड सुपरस्टार ह्रतिक रोशन भी विभिन्न प्लैटफॉर्म पर मंथन धूप नामक बाँस रहित धूप वैरिएंट के ब्रांड एम्बैसेडर हैं।

इस टीवी विज्ञापन में एमएस धोनी पहली बार एक गुरूजी के अवतार में प्रार्थनाओं को वायरल बनाने और सकारात्मक वाइब्स फैलाने के महत्व का उपदेश देते नज़र आएंगे। एमएस धोनी ने हमेशा जनरेशन ज़ेड और मिलेनियल्स को प्रेरित करने और प्रोत्साहन देने का काम किया है।

लॉन्च के बारे में बात करते हुए श्री अंकित अग्रवाल, डायरेक्टर, ज़ेड ब्लैक ने जानकारी दी, पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी दुनिया में सर्वाधिक सम्मानित क्रिकेट किलाड़ियों में से एक हैं और वो सारे विश्व में क्रिकेट खिलाड़ी बनने की महत्वाकांक्षा रखने वाले युवाओं के लिए आदर्श हैं। पिछले करीब आधे दशक से एमएस धोनी का ज़ेड ब्लैक अगरबत्ती के साथ जुड़े रहना हमारे लिए खुशी की बात है। प्रार्थना होगी स्वीकार इस टैगलाइन ने हमें सारी दुनिया में पूरी तरह प्रवेश करने में सहायता की है।

महान क्रिकेट खिलाड़ी महेन्द्र सिंह धोनी का मानना है, ज़ेड ब्लैक अपने साथ प्रार्थना की शक्तिविकसित करने के दिशा में 30 वर्षों की विरासत लेकर आती है। वाक़ई मेरा मानना है कि मुश्किल समय के दौरान केवल एक साथ मिलकर प्रार्थना करने से ही व्यक्ति को सभी मुश्किलों से सामना करने की शक्ति मिलती है। मुझे इस एकीकृत वैश्विक कैम्पेन का एक हिस्सा बनते हुए खुशी हो रही है जो किसी भी निस्वार्थ भावना के साथ किए गए कार्य के लिए प्रार्थनाको वायरल बनाने के गहरे जुड़ाव की शुरूआत कर रहा है।

वर्तमान अगरबत्ती बाज़ार रु. 7000 करोड़ का है और अपने सर्वाधिक बिक्री बाले ब्रांड्स ज़ेड ब्लैक 3 इन 1, मंथन धूप, मंथन साम्ब्रानी कप्स, आरोग्यम कपूर, ज़ेड ब्लैक पाइनैपल, श्रीफल, गौवेद साम्ब्रानी कप्स, एरोमिक्स और नेचर फ्लॉवर गोल्ड और सियान के साथ ज़ेड ब्लैक की बाज़ार हिस्सेदारी करीब 20है।

अंशुल अग्रवाल, डायरेक्टर, ज़ेड ब्लैक ने जानकारी साझा करते हुए कहा, “ भारतीय ग्राहकों की पसंद और भारत के बाज़ार में ज़ेड ब्लैक ने एक मज़बूत पकड़ हासिल की है, विशेष रूप से टीयर -2 और टीयर-3 शहरों में। अनुसंधान और विकास में नवाचारी सुगंधों और कार्यविधि के साथ प्रयोग करने के अलावा विभिन्न प्रकार की प्रादेशिक सुगंधों पर ध्यान केंद्रित करने और पूजा सामग्री उत्पादों की एक नई रेंज, ज़ेड ब्लैक कपूर रेंज और अन्य कई उत्पाद पेश करने का हमारा इरादा है। आने वालेत्यौहारों के मौसम में इस मांग में तेजी आने की हमें उम्मीद है।

ओबेरॉय आईबीसी द्वारा तैयार की गई कॉन्सेप्ट का प्रचार एक 360 डिग्री वाले दृष्टिकोण के साथ सभी प्लैटफॉर्म पर किया जाएगा।

एमडीपेस 3500+ ग्रामीम आबादी को रोज़गार प्रदान करती है और इनके साथ काम करने वाली 80% महिला कार्यबल को सक्षम बनाने का कार्य करती है। 6 महाद्वीपों में यूएसए, ब्राज़ील, इथियोपिया, नीदरलैंड्स, ऑस्ट्रेलिया, मलेशिया इत्यादि जैस 40+ देशों में निर्यात के साथ कंपनी ने एक मज़बूत वैश्विक पदचिन्ह तैयार किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.