यूपीटीईटी परीक्षा कान में ब्लूटूथ फिट करके नकल कर रहा मुन्ना भाई अरेस्ट

0 54

अमेठी : कान के भीतर ब्लूटूथ लगाकर यूपीटीईटी की परीक्षा देने के लिए पहुंचे मुन्ना भाई को शक होने पर शिक्षकों द्वारा ली गई तलाशी के बाद पुलिस के हाथों गिरफ्तार करा दिया। डॉक्टरों को बुलाकर मुन्ना भाई के कान के भीतर लगी ब्लूटूथ निकाली गई। अब पुलिस द्वारा मुन्ना भाई के खिलाफ विधिक कार्यवाही अमल में लाई जा रही है।

रविवार को अमेठी के इंस्पेक्टर संजीव कुमार मोर्य ने बताया है कि आज शिव प्रताप इंटर कॉलेज में बनाए गए सेंटर पर यूपीटीईटी की परीक्षा हो रही थी। परीक्षा में शामिल होने के लिए आऐ एक अभ्यर्थी की गतिविधियां जब कक्ष में डयूटी कर रहे शिक्षकों को संदिग्ध लगी तो उन्होंने पूछताछ के बाद पुलिस को मामले की जानकारी दी। सूचना पर पहुंची पुलिस द्वारा जब उसकी सघनता के साथ तलाशी ली गई तो उसके कान के भीतर ब्लूटूथ डिवाइस लगी मिली।

आरोपी को गिरफ्तार कर चिकित्सक के पास ले जाया गया और उसके कान के भीतर लगी ब्लूटूथ निकलवाई गई। आरोपी से अभी पूछताछ की जा रही है। उल्लेखनीय है कि जनपद में विभिन्न स्थानों पर बनाए गए 1 दर्जन से भी अधिक परीक्षा सेंटरों पर पहली पाली में 7006 तो दूसरी पाली में 9 केंद्रों पर 4006 परीक्षार्थी हिस्सा ले रहे हैं। परीक्षा की शुचिता बनाए रखने के लिए प्रत्येक कक्ष के भीतर 22 कक्ष निरीक्षकों के साथ हर एक सेंटर पर मजिस्ट्रेट एवं 22 पर्यवेक्षक तथा एक स्टेटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.