अवैध अतिक्रमण के खिलाफ अभियान पर नरसिम्हा राव ने जेसीबी को बोला जिहाद कंट्रोल बोर्ड

0 12

हनुमान जयंती के मौके पर दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में शोभायात्रा के दौरान हुई सांप्रदायिक हिंसा के बाद उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने बुधवार को इलाके से अवैध निर्माण को हटाया। जहांगीरपुरी में इस अभियान के बाद सत्ता पक्ष और विपक्षी दलों के नेताओं की बयानबाजी शुरू हो गई है। इस बीच भाजपा सांसद नरसिम्हा राव ने ट्वीट करते हुए जेसीबी को जिहाद नियंत्रण बोर्ड कह दिया। उन्होंने कहा कि जेसीबी एक बुलडोजर को भी संदर्भित करता है।

दिल्ली के जहांगीपुरी इलाके में जेसीबी द्वारा हटाए गया अवैध निर्माण सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद रोका गया लेकिन तब तक जेसीबी अपना कार्य कर चुकी थी। उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा जहांगीरपुरी इलाके में अवैध अतिक्रमण हटाया गया। इस अभियान के बाद सत्ता पक्ष और विपक्षी पार्टी के नेताओं ने बयानबाजी शुरू कर दी है। भाजपा सांसद नरसिम्हा राव ने अपने ट्वीट में जेसीबी की तस्वीर साझा की और जेसीबी की फुल फॉर्म जिहाद कंट्रोल बोर्ड करार दिया। साथ ही बुलडोजरबाबा भी लिखा है।

हालांकि बयान पर विवाद गहराने के बाद सांसद राव ने ट्वीट को डिलीट कर दिया है।गौरतलब है कि बुधवार को कई जेसीबी मशीनों के साथ नगर निगम के अधिकारियों ने जहांगीरपुरी इलाकों में घुसकर दुकानों और घरों पर अवैध कब्जे को ध्वस्त कर दिया। इससे पहले कि सुप्रीम कोर्ट ने इस अभियान पर रोक लगाने के आदेश दिए, जेसीबी अपना काम कर चुकी थी। मामले की सुनवाई गुरुवार को भी होगी।

बता दें कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने मंगलवार को अतिक्रमण विरोधी अभियान की घोषणा की थी और इलाके में भारी पुलिस तैनाती का अनुरोध किया था। यह तब आया जब दिल्ली भाजपा प्रमुख आदेश गुप्ता ने कहा कि जहांगीरपुरी में शनिवार को सांप्रदायिक हिंसा के आरोपी अवैध निर्माण में रह रहे थे और मांग की कि उन्हें ध्वस्त कर दिया जाए।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.