सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ नववर्ष समारोह संपन्न, नई शिक्षा नीति पर चर्चा

0 30

सुलतानपुर : रामबरन पीजी कॉलेज बिभार पुर में नववर्ष समारोह रंगारंग संस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच संपन्न हुआ.। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में महाविद्यालय के प्रबंधक अजय कुमार सिंह उपस्थित रहे इस अवसर पर छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा कि साल का पहला दिन लोगों के लिए बहुत खास दिन होता है। क्योंकि नया साल नई उम्मीद के साथ आता है और लोग अपने अपने तरीके से आने वाले वर्ष का स्वागत करते हैं।

इस अवसर पर उन्होंने छात्र-छात्राओं के सुखमय शांतिमय और समृद्धिशाली भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी और छात्र छात्राओं को नई शिक्षा नीति बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा की प्रथम वर्ष की परीक्षा अब सेमेस्टर प्रणाली के तहत होगी। छात्र छात्राओं उसके प्रति सजग रहना होगा। नई शिक्षा नीति पर विचार व्यक्त करते हुए श्री सिंह ने कहा कि यह छात्र हित में बहुत ही लाभदायक है। यह शिक्षा छात्र-छात्राओं में स्वावलंबन और आत्मनिर्भरता लाएगी और लोग स्वरोजगार की तरफ अग्रसर होंगे।

महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य डॉ अजय त्रिपाठी ने विस्तार से नई शिक्षा के तहत होने वाली परीक्षाओं पर विस्तार डाला और छात्र छात्राओं को अपनी शुभकामनाएं दी। इससे पूर्व कार्यक्रम का प्रारंभ वंदे मातरम से प्रारंभ हुआ, प्रबंधक अजय कुमार सिंह ने मां सरस्वती की प्रतिमा एवं माता श्याम कुमारी की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की विधिवत शुभारंभ किया . छात्रा सृष्टि, हैप्पी साक्षी, काजल, मानसी आदि ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत की।

महाविद्यालय के समाजशास्त्र विभाग के प्रवक्ता रामप्रताप दुबे ने नववर्ष पर स्वागत गीत प्रस्तुत किया, इस अवसर पर कॉलेज के सभी शिक्षक और छात्र छात्राएं एक दूसरे को मिठाई खिलाकर नववर्ष की बधाई दी। कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रशासक संजय सिंह डायरेक्टर अमर प्रताप सिंह राजित राम यादव, जीतेंद्र कुमार सिंह, डॉक्टर सिंह लता त्रिपाठी, सीमा सिंह महक सिंह आदि उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.