पीछे मुड़कर देखने का वक्त नहीं : रोवमैन पॉवेल

0 26

मुंबई : जेएसडब्ल्यू-जीएमआर की सह-स्वामित्व वाली दिल्ली कैपिटल्स फ्रैंचाइजी टाटा आईपीएल 2022 का अपना अगला मैच कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलेगी। ऐसे में पावर-हिटर रोवमैन पॉवेल ने शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हुए मैच के दौरान सामने आई बहुचर्चित नो-बॉल सागा पर विचार करने के लिए कुछ पल निकाला। रोमांचक और नाटकीय अंतिम ओवर की पहली तीन गेंदों पर तीन छक्के लगाने वाले पॉवेल ने कहा कि अब उनकी टीम के लिए पीछे की चीजों को भुलाकर आगे देखने का वक्त है और फिर टीम के पास अतीत में खोने की फुर्सत भी नहीं।

कैरेबियाई खिलाड़ी ने कहा, यह कुछ ऐसा है जिसे हमें बहुत तेजी से भुलाना होगा। आगे हमारे कई मैच होने और इस कारण हमारे पास अतीत में खोने की फुर्सत भी नहीं है। हमें हमेशा आगे की ओर देखना होगा क्योंकि कुछ महत्वपूर्ण मैच सामने हैं। अगले दौर के लिए चलीफाई करने के लिए हमें अब अपने खेल पर ध्यान देना होगा।
उन्होंने आगे कहा, ईमानदारी से कहूं तो मैं एक ओवर में छह छक्के मारने को लेकर काफी आश्वस्त था। पहले दो छक्के लगाने के बाद मेरे मन में चल रहा था कि अब क्या होगा। उसी वक्त मैंने तीसरा छक्का लगा दिया। मैं उम्मीद कर रहा था कि यह नो बॉल होगी, लेकिन अंपायर का फैसला अंतिम होता है और हम क्रिकेटर्स के रूप में इसे स्वीकार करते हैं और आगे बढ़ जाते हैं।

अपने मौजूदा फॉर्म के बारे में पॉवेल ने कहा, अच्छा लग रहा है। मैं पिछले कुछ मैचों से इसकी तलाश कर रहा था, और फिर अंत में में कुछ गेंदों को बल्ले के बीचो-बीच आते हुए देखकर अच्छा लगा। मुझे अब अपने पिछले मैच से आगे के मैचों की खातिर आत्मविश्वास हासिल करना है। अब मैं अपने इस फार्म को टूर्नामेंट के अगले चरण में स्थानांतरित कर देना चाहता हूं। दिल्ली कैपिटल्स के आने वाले मैचों के बारे में इस 28 वर्षीय बल्लेबाज ने कहा, आगे कुछ महत्वपूर्ण मैच हैं।

हम तालिका में सातवें स्थान पर हैं। टूर्नामेंट के इस चरण के लिहाज से यह खराब जगह नहीं है। अब हमें सीढिय़ां चढऩे की जरूरत है। हम अपने लक्ष्य को पाने को लेकर आश्वस्त हैं, जो कि शीर्ष-4 में पहुंचना है। एक बार में हम शीर्ष-4 के लिए योग्य बन जाते हैं तो हमारे पास 2022 आईपीएल जीतने का मौका होगा।दिल्ली कैपिटल्स 28 अप्रैल 2022 को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में टाटा आईपीएल 2022 के अपने अगले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.