जनवरी के दूसरे हफ्ते में चुनाव आयोग की ओर से अधिसूचना जारी की जा सकती है यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर

0 97

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जनवरी के दूसरे हफ्ते में चुनाव आयोग की ओर से अधिसूचना जारी की जा सकती है। 403 विधानसभा सीटों पर 7 चरणों में मतदान कराने की चुनाव आयोग योजना बना रहा है। उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। आगामी 18 मार्च तक उत्तर प्रदेश में नई सरकार बननी है, इसलिए चुनाव कराने की योजना भी चुनाव आयोग की ओर से गंभीरता के साथ बनाई जा रही है। बताया जा रहा है चुनाव आयोग की ओर से इस बार 7 चरणों में उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव कराने की योजना बनाई गई है जिसके चलते माना जा रहा है कि आगामी 9 जनवरी से लेकर 15 जनवरी के बीच कभी भी उत्तर प्रदेश में आचार संहिता लागू किए जाने की घोषणा की जा सकती है।

माना जा रहा है कि इस बार विधानसभा चुनाव के पहले चरण की शुरुआत पूर्वांचल से हो सकती है। इसलिए 15 दिनों के भीतर 5 मर्तबा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उत्तर प्रदेश आने का कार्यक्रम निर्धारित किया गया है। केंद्रीय चुनाव आयोग भी अगले साल पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों को देखने के लिए फिलहाल पंजाब के दौरे पर है। अगले हफ्ते चुनाव आयोग की टीम उत्तराखंड और गोवा के दौरे पर जाएगी। दिसंबर के आखिरी हफ्ते में चुनाव आयोग की टीम के उत्तर प्रदेश के दौरे पर आने की संभावना है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.