सुरक्षा, सम्मान व स्वालंबन संबंधी दिलायी शपथ

0 107

प्राथमिक विद्यालय दरामनगर में हुआ कार्यक्रम

बाराबंकी :  प्राथमिक विद्यालय दरामनगर में प्रेरणा ज्ञानोत्सव व मिशन शक्ति अंतर्गत चैपाल लगाई गई। कार्यक्रम का शुभारंभ नगर के खण्ड शिक्षा अधिकारी जैनेन्द्र कुमार के द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। इस मौके पर जैनेन्द्र कुमार ने मिशन प्रेरणा अंतर्गत उत्तर प्रदेश को प्रेरक प्रदेश के रूप में विकसित करने तथा उपस्थिति अभिभावकों व महिलाओं की सुरक्षा, सम्मान व स्वालंबन संबंधी शपथ दिलवाई। इसके साथ-साथ मिशन शक्ति व प्रेरणा ज्ञानोत्सव को लेकर विद्यालय के बच्चों ने शिक्षकों की मौजूदगी में जागरूकता रैली भी निकाली गई।

प्रा.वि. दरामनागर के नौनिहालों ने हाथों में तख्तियां लेकर व नुक्कड़ नाटक के जरिये लोगों को जागरुकता से जुड़े कई संदेश दिए। प्रेरणा ज्ञानोत्सव को लेकर आयोजित हुए कार्यक्रम में खण्ड शिक्षाधिकारी जैनेन्द्र कुमार ने कहा कि बुनियादी शिक्षा को मजबूती देने की दिशा में यह ज्ञानोत्सव 100 दिन का होगा। इसमें सभी अध्यापकों को एक साथ मिल-जुल कर कार्य करने होंगे। तथा इस 100 दिन के विशेष अभियान प्रेरणा ज्ञानोत्सव के आयोजन से बच्चों में एक अद्भुत परिवर्तन देखने को मिलेगा तथा सभी बच्चों की पढ़ाई के प्रति रुचि जागृत होगी। जैनेन्द्र कुमार ने इसके बाद प्रदेश सरकार का धन्यवाद भी दिया और कहा कि प्रदेश सरकार विद्यालय में अध्यनरत बच्चों के लिए हर संभव सहयोग कर रही है। अब ऐसे में यह हम सबका दायित्व बनता है कि हम अपने-अपने कार्यों को निष्पक्षता व पूरी ईमानदारी से निभाएं जिससे हमारे प्रदेश का नाम पूरे देश मे गौरान्वित हो सके।

इस दौरान एस.आर.जी. पद्मजा त्रिपाठी, मिशन शक्ति की नोडल व शिक्षिका पारुल शुक्ला, ए.एन.एम. कुसुम, प्रधानाध्यापिका संगीता के नेतृत्व में नारी सशक्तीकरण व बेटियों की शिक्षा व सुरक्षा को लेकर कार्यक्रम हुए। तथा सभी ने बारी-बारी से नारी शक्ति व प्रेरणा ज्ञानोत्सव पर अपना विचार दिए। इसके बाद विद्यालय प्रबंध समिति के पदाधिकारियों, रसोईयों तथा बालिकाओ को सम्मानित भी किया गया। इस मौके पर मुख्य रूप से प्र.अ. संगीता, संजू सिंह, सुमन, राजकुमारी सहित समस्त एस.एम.सी. सदस्यगण तथा अभिभावकगण भी मौजूद रहें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.