व्यापारियों की समस्याओं को गम्भीरता से ले अधिकारी: सीडीओ

0 107

पर्वाे पर विशेष सर्तकता बरते, उपभोक्ता के हितों का रखे ध्यान

रायबरेली :  जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव के निर्देश पर मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक गोयल की अध्यक्षता में जिला व्यापार बन्धु की बचत भवन के सभागार कक्ष में आयोजित की गई। मुख्य विकास अधिकारी ने अधिकारियों से कहा कि व्यापारियों की समस्याओं का निराकरण युद्धस्तर पर करें। उन्होंने व्यापार से जुड़ी हुई समस्याओं को गम्भीरता से लिया जाये यदि समस्या का निराकरण जिलास्तर पर न हो उसे उच्चाधिकारियों के संज्ञान में नियामनुसार रखकर कर उसका निराकरण कराये जाए। बैठक में व्यापरियों ने शहर में आवार पशुओं की तरफ व नालियों की सफाई कह तरफ भी ध्यान आकर्षित किया

जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने नगर पालिका अधिकारी व सीवीओं को उचित दिशा निर्देश करते हुए कार्यवाही करने को तत्काल करें। क्षेत्र में साफ-सफाई विद्युत आदि पर भी चर्चा हुई तथा साफ-सफाई, विद्युत सम्बन्धित कार्यो को दुरूस्त रखने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये गये। बैठक में व्यापारियों ने सड़क/नाली निर्माण आदि प्रमुख बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा हुई तथा सम्बन्धित आधिकारियों को उचित दिशा निर्देश दिये गये। समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी ने नगर पंचात/नगर पालिका परिषद को साफ-सफाई व्यवस्था पर ध्यान देनें के निर्देश दिये। व्यापार बन्धु की बैठक में व्यापारी अतुल गुप्ता, आशीष द्विवेदी, पंकज मुरारका, स्नेहलता त्रिवेदी, पूनम तिवारी, राज नारायण अग्रहरि, महेन्द्र अग्रवाल आदि की समस्याओं को भी सुना गया तथा उचित दिशा निर्देश दिये गये।

व्यापारियों द्वारा आगामी त्योहारों को देखते हुए साप्ताहिक बंदी व दुकानों को अधिक समय तक खोले की अनुमति भी दी जाए जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने नगर मजिस्टेªट को निर्देश दिये कि कोविड-19 कोरोना संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए तथा भीड़-भाड़ न उत्पन्न आदि सहित नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिये तथा सीओ सीटी को निर्देश दिये कि पर्वो पर पूरी तरह से सक्रिय व असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखे एवं किसी भी दशा में उपभोक्ता के साथ किसी भी प्रकार की मनमानी आदि न किया जा सके।

बैठक में नगर मजिस्ट्रेट युगराज सिंह, उपायुक्त व्यापारकर के0एम0 मिश्र, उपायुक्त उद्योग नेहा सिंह, एडी सूचना प्रमोद कुमार, व्यापारी बन्धु के सदस्य आदि सहित बड़ी संख्या में व्यापारी एवं अधिकारी भी उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.