समाधान दिवस के अवसर पर जनपद के अन्य थानों पर संम्बन्धित अधिकारियों द्वारा जन समस्याओं को सुना गया

0 9

सोनभद्र : आज दिनांक 28.05.2022 को थाना समाधान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी सोनभद्र चन्द्र विजय सिंह तथा पुलिस उप महानिरीक्षक पुलिस अधीक्षक सोनभद्र अमरेन्द्र प्रसाद सिंह द्वारा थाना चोपन पर आम जन की समस्याओं को सुना गया तथा उनके समाधान हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया । इस मौके पर अपर जिलाधिकारी सहदेव कुमार मिश्र, अपर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय विनोद कुमार सहित अन्य अधिकारी, कर्मचारीगण तथा फरियादी मौजूद रहे । इसके साथ ही जनपद के अन्य राजपत्रित अधिकारी जैसे अपर पुलिस अधीक्षक ऑपरेशन द्वारा थाना म्योरपुर पर तथा क्षेत्राधिकारियों द्वारा अपने अपने सर्किल मुख्यालयों पर जनता की समस्याओं को सुना गया तथा प्राप्त प्रार्थनापत्रों की जांच करते हुए उनके त्वरित व विधिक निस्तारण हेतु राजस्व और पुलिस विभाग बनाकर मौके पर जाकर शिकायतों का शत प्रतिशत एवं निष्पक्ष निस्तारण कराने हेतु निर्देशित किया गया ।

इस दौरान समस्त पुलिस एवं राजस्व अधिकारी कर्मचारियों को निर्देशित किया गया कि जनपद में जमीनी विवाद चिह्नित कराएं और राजस्व टीम के साथ पुलिस मौके पर जाकर दोनो पक्षों की उपस्थिति में नियमानुसार शिकायतों का निस्तारण कराना सुनिश्चित करें । यदि कोई पक्ष विवाद करता है तो उसके विरुद्ध निरोधात्मक कार्रवाई की जाए । इस दौरान जनपदीय स्तर पर प्राप्त प्रार्थनापत्र एवं उनके निस्तारण का विवरण निम्नवत है-
थाना समाधान दिवस के अवसर पर थाना रॉबर्ट्सगंज पर कुल 23 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिसमें से 01 का मौके पर निस्तारण किया गया तथा थाना चोपन पर 07 प्रार्थनापत्र प्राप्त हुआ जिनके निस्तारण के सम्बंध में सम्बंधित को निर्देशित किया गया ।

इसके अलावा थाना घोरावल पर कुल 13 प्रार्थनापत्र प्राप्त हुए जिनमे से कुल 03 का मौके पर निस्तारण किया गया, थाना करमा पर कुल 06 प्रार्थनापत्र प्राप्त हुए जिनमें से सभी 06 का तथा थाना रामपुर बरकोनिया पर 1 प्रार्थनापत्र प्राप्त हुआ जिनका मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया । इसके अतिरिक्त थाना कोन पर 10 प्रार्थना पत्रों में से 03, अनपरा पर प्राप्त 02 प्रार्थना पत्रों में से 01 का, थाना पिपरी पर 02 प्रार्थना पत्रों में से 01 का, थाना दुद्धी पर 04 में से 01 का, विण्ढमगंज पर 09 में से 04 का, थाना बभनी पर 09 में से 02 का, थाना म्योरपुर पर प्राप्त 04 में से 02 का, थाना जुगैल पर प्राप्त 03 में से 02 का, थाना बीजपुर पर प्राप्त 3 में से 01 का, तथा थाना रायपुर पर प्राप्त 09 में से 02 प्रार्थना पत्रों का मौके पर ही निस्तारण किया गया ।

इसके अलावा थाना शाहगंज पर 01, थाना ओबरा पर 01, थाना पन्नूगंज पर 06, थाना मांची पर 1 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुआ जिनका शीघ्र ही निस्तारण कर दिया जायेगा । इसके साथ ही थाना हाथीनाला, शक्तिनगर पर कोई प्रार्थनापत्र प्राप्त नहीं हुआ । इस प्रकार जनपद में प्राप्त कुल 114 प्रार्थनापत्रों में से कुल 30 प्रार्थनापत्रों का मौके पर ही निस्तारण किया गया जबकि शेष बचे प्रार्थनापत्रों के निस्तारण के हेतु सम्बंधित को निर्देशित/प्रेषित किया गया । इस दौरान सम्बंधित क्षेत्राधिकारी/राजस्व विभाग के अधिकारी/कर्मचारी एवं प्रभारी निरीक्षक/थानाध्यक्ष मौजूद रहे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.