टीजीटी परीक्षा के दौरान सुल्तानपुर और सीतापुर से पकड़ा गया एक एक साल्वर

0 75

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के कई जिलों में रविवार को टीजीटी परीक्षा आयोजित कराई गई। परीक्षा के दौरान सीतापुर और सुल्तानपुर से एक-एक साल्वर पकड़े गए हैं। वहीं अंबेडकरनगर में एक नकलची भी टीम के हत्थे चढ़ गया। सीतापुर में पकड़ा गया आरोपी बिजनौर जनपद का मूल निवासी है और लखनऊ में रहकर दो कोचिंग में गणित विषय पढ़ाता रहा है। राजकीय इण्टर कॉलेज में आयोजित टीजीटी की प्रथम पाली में बिजनौर जनपद के कोतवाली नगर स्थित पृथ्वीपुर निवासी धर्मेन्द्र कुमार शामिल था। इसी दौरान कक्ष निरीक्षक को फोटो मिलान में कुछ भिन्नता दिखी।

कुछ देर तक चली जांच के बाद पता चला कि कमलापुर के दरियापुर निवासी उपेन्द्र कुमार सिंह के स्थान पर सॉल्वर बनकर धर्मेन्द्र कुमार परीक्षा दे रहा है इसी के बाद कक्ष निरीक्षक और विद्यालय के प्राचार्य ने पुलिस को सूचना दी। कोतवाली प्रभारी टीपी सिंह का कहना है कि पकड़ा गया सॉल्वर लखनऊ स्थित दो कोचिंग सेण्टर में गणित विषय पढ़ाता रहा है। शिक्षा विभाग की ओर से दी गई सूचना के आधार पर विधिक कार्रवाई की जा रही है।

टीजीटी परीक्षा में दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने आया व्यक्ति गेट पर जांच के दौरान पकड़ा गया। उसे पुलिस को सौंप दिया गया है। पकड़ा गया व्यक्ति बिहार के नालंदा का रहने वाला कुंदन कुमार है। वह यहां रंजीत कुमार सिंह के स्थान पर परीक्षा देने आया था। पुलिस ने कहा है कि जांच जारी है। देर रात तक मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। कुंदन कुमार फिलहाल हिरासत में है। इसे साल्वर गैंग का सदस्य बताया जा रहा है। इसके पास से कूटरचित दस्तावेज, पहचान पत्र बरामद किए गए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.