प्राइमरी स्कूल में ऑनलाइन पीटीएम, बच्चों को पढ़ाने का दिया संदेश

0 241

फतेहपुर : प्राथमिक विद्यालय कोड़ा जहानाबाद विकास खंड देवमई में पढ़ने वाले बच्चों, उनके अभिभावकों, एसएमसी सदस्यों, प्रेरणा साथियों, अध्यापकों के बीच में गूगल मीट एप द्वारा ऑनलाइन पीटीएम का आयोजन जनपद के एसआरजी राधेश्याम दीक्षित द्वारा किया गया। जिसमे उन्होंने बताया कि जनपद में बेसिक स्कूलों में दीक्षा ऐप्प द्वारा ऑनलाइन पीटीएम प्रोजेक्ट की पहली बार शुरुआत राज्य परियोजना कार्यालय द्वारा प्रदत्त निर्देशों के क्रम में की गई है। बैठक में मिशन प्रेरणा के ई पाठशाला फेज-4 के सभी घटकों पर चर्चा की गई, प्रेरणा साथियों के प्रयास को सराहा गया और बच्चों की लर्निंग पर अभिभावकों से फीडबैक प्राप्त किया गया। जनपद से जुड़े जिला समन्वयक प्रशिक्षण अशोक त्रिपाठी ने बताया शिक्षा का महत्व बताते हुए अभिभावकों को जागरूक किया कि हमें अपने बच्चों को जरुर पढ़ाना है।

देवमयी ब्लॉक के खंड शिक्षा अधिकारी कृपा शंकर यादव ने सभी अभिभावकों से अपील करते हुए कहा की बच्चों को प्रतिदिन एक घंटा जरूर पढ़ने के लिए समय दें। इस अवसर पर कोडा जहानाबाद के नगर पंचायत अध्यक्ष आरिफ सेठ ने इस ऑनलाइन पीटीएम के प्रयास की सराहना की और ऑनलाइन ई पाठशाला कार्यक्रम की सफलता हेतु अपनी शुभकामनाएं दी थी। जहानाबाद सीएचसी के अधीक्षक डॉ जेपी वर्मा ने जुड़े हुए सभी सदस्यों को कोविड प्रोटोकॉल संचारी रोग से बचने के उपाय भी बताएं और वैक्सीनेशन कराने के लिए प्रेरित किया।

बैठक में समन्वय एआरपी विजय द्विवेदी एवं प्रधानाध्यापक कौशलेश दीक्षित द्वारा किया गया। विद्यालय के चयन में प्रमुख भूमिका एआरपी ललित उमराव की रही। इस पीटीएम में 40 अभिभावक, 6 प्रेरणा साथी, 2 वार्ड मेम्बर एवं 5 एआरपी ललित उमराव, आलोक द्विवेदी, ललित कुमार, सुनील गौतम सहित कई शिक्षक संकुल एवं अन्य अध्यापक उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.