पैट कमिंस और एरॉन फिंच कोलकाता नाइट राइडर्स के शुरुआती 5 मैचों से हुए बाहर

0 14

नई दिल्ली : आईपीएल 2022 के शुरू होने से पहले ही कोलकाता नाइट राइडर्स को तगड़ा झटका लगा है। टीम के मार्की विदेशी खिलाड़ी पैट कमिंस और एरोन फिंच आईपीएल 2022 के शुरुआती पांच मैचों से बाहर हो गए हैं। कमिंस और फिंच दोनों पाकिस्तान के मौजूदा दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का हिस्सा हैं। केकेआर के टीम मेंटॉर डेविड हसी ने इसकी जानकारी दी है। कोलकाता नाइट राइडर्स को आईपीएल 2022 में अपना पहला मुकाबला 26 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलना है

जोकि इस सीजन का पहला मुकाबला होगा। फिंच और कमिंस के बाहर होने के बाद केकेआर अब अपनी पूरी ताकत से प्लेइंग इलेवन नहीं उतार पाएगी। मेंटर डेविड हसी ने बुधवार को वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि कमिंस और फिंच शुरुआती पांच मैचों के लिए उपलब्ध नहीं है।

उन्होंने कहा, ठीक है, लेकिन यह एक चिंता का विषय है। आप चाहते हैं कि आपके सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी उपलब्ध हों, लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हर क्रिकेटर को अपने देशों के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना चाहिए ताकि उनकी प्रतिबद्धताएं इस तरह से हों। मुझे लगता है कि कमिंस और फिंच पहले पांच मैचों को मिस करेंगे। लेकिन वे क्रिकेट खेलने के लिए फिट रहेंगे।

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान दौरा पांच अप्रैल को समाप्त हो रहा है, जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स को लीग के 15वें सीजन में अपना पांचवां मैच 10 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलना है। हालांकि, पांच अप्रैल के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय ड्यूटी से फ्री हो जाएंगे। लेकिन बायो बबल के कारण वे केकेआर के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे।

केकेआर ने इसी महीने फिंच को अपनी टीम में शामिल किया था। ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान फिंच को इंग्लैंड के ओपनर एलेक्स हेल्स की जगह दो बार की चैंपियन केकेआर टीम में शामिल किया गया था।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने नीलामी में हेल्स को 1.50 करोड़ रुपये में खरीदा था और फिंच को भी हेल्स के बराबर 1.50 करोड़ रुपये में खरीदा गया था। फिंच को पिछले सीजन में खेलने का मौका नहीं मिला था और इस साल भी आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में भी वह अनसोल्ड रहे थे।

आईपीएल 2022 के लिए केकेआर स्क्वॉड: आंद्रे रसेल, वरुण चक्रवर्ती, वेंकटेश अय्यर, सुनील नरेन, श्रेयस अय्यर, पैट कमिंस, नितीश राणा, शिवम मावी, शेल्डन जैक्सन, अजिंक्य रहाणे, रिंकू सिंह, अनुकुल रॉय, रसिख डार, चमिका करुणारत्ने, बाबा इंद्रजीत, अशोक शर्मा, प्रथम सिंह, अभिजीत तोमर, सैम बिलिंग्स, रमेश कुमार, मोहम्मद नबी, अमन खान, उमेश यादव।

Leave A Reply

Your email address will not be published.