आसन्न त्यौहारों को सकुशल सम्पन्न कराये जाने के लिये पीस कमेटी की बैठक सम्पन्न

0 22

बहराइच : जनपद की गंगा जमुनी परम्परा को कायम रखते हुये पूर्व त्यौहारों की भांति आसन्न त्यौहारों को भी मिसाली भाई चारे के साथ मनाया जायेगा। बैठक के दौरान जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी नें कहा कि बहराइच जनपद अमन चैन के लिये सदैव से मशहूर रहा है। इस परम्परा को कायम रखते हुए आगामी अलविदा व ईद का त्यौहार भी सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनायें।

उन्होंने बताया कि ईद-उल-फितर के त्यौहार के अवसर पर गुड पुलिसिंग के साथ-साथ साफ-सफाई, बिजली-पानी आदि का बेहतर से बेहतर प्रबन्ध किया जायेगा।डीएम डॉ. चन्द्र ने डीपीआरओ को निर्देश दिया कि अभियान चलाकर ग्रामीण क्षेत्र के धार्मिक स्थलों, आने जाने के मार्गों की सफाई कर्मचारियों की टीम लगाकर समुचित साफ-सफाई कराना सुनिश्चित करें। अधि.अधि. नगर पालिका परिषदों व नगर पंचायतों को भी निर्देश दिये गये कि अपने अपने निकायों में भी धार्मिक स्थलों के आसपास साफ-सफाई, चूनाकारी, पानी आदि के पुख्ता प्रबन्ध करें।

साथ ही त्यौहार के अवसर पर छुट्टा जानवरों के विचरण पर भी प्रभावी रोक लगायें। जिलाधिकारी ने अधीक्षण अभियन्ता को निर्देश दिया कि फीडरवार समीक्षा कर त्यौहार के अवसर निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करायें। इस सम्बन्ध में शासन स्तर पर मेरी तरफ से पत्र भिजवाना सुनिश्चित करें। सीएमओ को निर्देश दिये गये कि फागिंग, एण्टीलार्वा का छिड़काव आदि भी करा दें।बैठक के दौरान जिलाधिकारी डॉ. चन्द्र त्यौहारों को सकुशल सम्पन्न कराये जाने के सम्बन्ध में शासन द्वारा जारी की गयी

गाईडलाइन की विस्तारपूर्वक जानकारी प्रदान करते हुए बताया कि हाल के दिनों में आमजनमानस के सहयोग से त्यौहारों के सकुशल सम्पन्न होने पर मा. मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी द्वारा सभी का आभार व्यक्त किया गया है। डॉ. चन्द्र ने बैठक के माध्यम से आमजनमानस से अपील की कि कोविड के प्रति लापरवाह न रहें बल्कि सुरक्षात्मक प्रोटोकॉल का पालन करते रहें। एसएसपी चौधरी ने कहा कि आप सभी समाज के जिम्मेदार व्यक्ति हैं, आप पर बहुत बड़ी जिम्मेदारी है।

विगत वर्षों में जनपद में सभी त्यौहार शान्तिपूर्णढंग से सम्पन्न हुआ है। इससे प्रतीत होता है कि समाज के जिम्मेदार लोगों ने अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई है। इस परम्परा को कायम रखते हुये अलविदा व ईद-उल-फितर त्यौहार पर भी विगत त्यौहारों की भांति आपसी भाईचारे के साथ सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनायेें। ईद-उल-फितर के अवसर पर पूर्व त्यौहारों से बेहतर से बेहतर पुलिसिंग व्यवस्था की जायेगी। सभी ईदगाहों एवं मस्जिदों में जहां अलविदा व ईद की नमाज होगी वहां पर गुड पुलिसिंग की व्यवस्था की जायेगी।

बैठक के दौरान मौलाना वलीउल्ला, अध्यक्ष नगर पंचायत रिसिया, अध्यक्ष नगर पा.परि. नानपारा, रूमी मियॉ, दीपक सोनी उर्फ दाऊजी, मनोज गुप्ता, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष तेजे खां, डॉ. मोहम्मद आलम सरहदी, तारिक खॉ सहित अन्य गणमान्यजनों द्वारा आसन्न त्यौहारों के अवसर पर समुचित साफ-सफाई, विद्युत, जल आपूर्ति, प्रकाश, फागिंग आदि का पुख्ता प्रबन्ध किये जाने का सुझाव दिया गया। बैठक के दौरान अध्यक्ष न.पा.परि. बहराइच के पिता के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त की गयी।

बैठक के दौरान सभी मौजूद लोगों केन्द्रीय होली समिति के अध्यक्ष दीपक सोनी ‘दाऊजी‘ की ओर से मिष्ठान का वितरण ईद की बधाई दी गयी। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी मनोज, मुख्य राजस्व अधिकारी अवधेश कुमार मिश्र, अपर पुलिस अधीक्षक नगर कुॅवर ज्ञानंजय सिंह व ग्रामीण के अशोक कुमार, नगर मजिस्ट्रेट ज्योति राय सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी, एस.डी.एम., पुलिस क्षेत्राधिकारी व थानाध्यक्षगण मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.