पुलिस-तस्कर में हुई मुठभेड़, सिपाही समेत दो घायल

0 175

अधिकारियों ने किया मौका मुआयना

मसौली बाराबंकी :  एसपी यमुना प्रसाद का शातिर अपराधियों व पशु तस्करों के खिलाफ चलाये जा रहे ऑपरेशन क्लीन में सफदरगंज- बांसा रोड़ पर नदी पुल के निकट पुलिस और शातिर पशु तस्करों के बीच हुई मुठभेड़ जिसमे एक सिपाही सहित पशु तस्कर घायल सीएचसी बड़ागांव से जिला अस्पताल रेफर। बताते चले कि बीते दिनों थाना जहांगीराबाद व थाना सफदरगंज में पशु तस्करों द्वारा गौवध कर मांस गायब कर दिया था जिसको को गम्भीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने शीघ्र खुलासे के निर्देश दिये थे।

सफदरगंज थाना क्षेत्र के जकरिया गांव में गत 13 फरवरी की रात्रि को सुरेश रावत की गाय का वध कर दिया था इससे पूर्व जकरिया के ही विजय रावत की दो गायो का मीरापुर गांव के निकट वध कर मांस गायब कर दिया था। पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने तेजतर्रार प्रभारी निरीक्षक सुधीर सिंह को थाने की बागडोर देकर पशु तस्करों में नकेल डालने की जिम्मेदारी दी। मंगलवार की भोर सफदरगंज पुलिस को मुखबिर के जरिये सूचना मिली कि पशु तस्कर एक कार से मुश्कीनगर जंगल की ओर पशुओ के वध के लिए गये है जिसपर पुलिस एव स्वाट टीम ने जंगल मे स्थित नदी के किनारे निर्मल किशोर के खेत मे पशु तस्करों को घेर लिया जिसमे पशु तस्करों ने पुलिस टीम पर फायर करते हुए भागने लगे जवाबी कार्यवाही में पुलिस ने गोली चलायी जिसमे सोनू पुत्र मास्टर लतीफ निवासी कजियाना कस्बा व थाना सतरिख के दाहिने पैर में गोली लगने से घायल हो गया जिसे पुलिस ने दबोच लिया वही उसके दो साथी नदी पार कर भाग निकले।

मुठभेड़ में थाना सफदरगंज के आरक्षी अरुण गौतम के दाहिने हाथ मे गोली लगी है। दोनों घायलों को सीएचसी बड़ागांव लाया गया जहां से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। पुलिस द्वारा फरार अपराधियों की तलाश की गई परन्तु फरार पशु तस्करों का पता नही चल सका मौके से पुलिस ने एक सेंट्रो कार , तमंचे , वध  करने के ओजार बरामद हुए है। मौके पर पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद, अपर पुलिस अधीक्षक मनोज पाण्डेय, क्षेत्राधिकारी सदर राममूरत सोनकर, क्षेत्राधिकारी रामनगर दिनेश दुबे, प्रभारी निरीक्षक जैदपुर धर्मेन्द्र कुमार रघुवंशी सहित विधि विज्ञान प्रयोगशाला टीम के सदस्यों ने मौके का जायजा लिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.