आप की तारीफ कर चुके सिद्धू को पंजाब कांग्रेस की कमान देने की तैयारी

0 88

पंजाब : कांग्रेस में लगभग डेढ़ माह से चल रही रार पर आज विराम लग सकता है। पार्टी सूत्रों के अनुसार, आलाकमान ने  कैप्टन अमरिंदर सिंह की सलाह दरकिनार कर नवजोत सिंह सिद्धू के सिर प्रदेश पार्टी प्रधान का ताज सजाने की तैयारी कर ली है। हालांकि सीएम पद के दावेदार कैप्टन ही होंगे। मंगलवार को सिद्धू ने आम आदमी पार्टी की खूब तारीफ की थी। इसके बाद देर शाम पंजाब सीएम के राजनीतिक सलाहकार प्रशांत किशोर ने राहुल गांधी से मुलाकात की। इस सबके कांग्रेस के महासचिव और पंजाब के प्रभारी हरीश रावत ने मंगलवार को नई दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि कहा कि अगले 3-4 दिनों में पंजाब कांग्रेस के लिए अच्छी खबर आ सकती है।

गांधी के आवास पर हुई बैठक पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और उनके मुख्य आलोचक नवजोत सिंह सिद्धू के बीच शांति समझौते के प्रयासों की पृष्ठभूमि में हुई। बताया जा रहा है कि सिद्धू को लेकर हुई बैठक को प्रियंका गांधी ने इतनी अहमियत दी कि उन्होंने उत्तर प्रदेश को लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक रद्द कर दी।

बताया जा रहा है कि यह मुलाकात कांग्रेस में सिद्धू के भविष्य को लेकर की गई है। पार्टी इस बात का आकलन कर रही है कि कांग्रेस में उनका भविष्य कैसा होगा?  हालांकि आज सिद्धू ने अपने एक ट्वीट से आम आदमी पार्टी में शामिल होने के संकेत दिए हैं। लिहाजा पार्टी हर तरह से यह आकलन कर रही है कि  पार्टी में रहने या नहीं रहने से कांग्रेस को किस तरह का सियासी नुकसान या फायदा हो सकता है।

किशोर पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के राजनीतिक सलाहकार हैं। वह पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले सिंह के साथ शामिल हुए हैं। पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। किशोर लंबे समय से दोनों नेताओं में सुलह कराने की कोशिश कर रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.