राष्ट्रपति उम्मीदवार यशवंत सिन्हा आज दाखिल करेंगे पर्चा 15 दलों के नेता रहेंगे मौजूद

0 7

लखनऊ : विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा सोमवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे उनके नामांकन के समय उन्हें समर्थन की घोषणा करने वाले 15 से अधिक विपक्षी दलों के नेता भी मौजूद रहेंगे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव बीती रात ही दिल्ली पहुंच गए। आरएलडी के प्रमुख जयंत चौधरी समेत कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहेंगे।

संसद भवन से नामांकन स्थल तक जाएंगे यशवंत सिन्हा

विपक्षी दलों के नेता सोमवार को दिन में पहले 11:30 बजे संसद भवन की एनेक्सी में जमा होंगे‚ फिर वे एक साथ ही राज्यसभा महासचिव के कक्ष में पहुंचेंगे। विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा दिन में सवा बारह बजे नामांकन दाखिल करेंगे। इसके बाद यशवंत सिन्हा समर्थन करने वाले विपक्षी दलों के नेताओं के साथ विजय चौक पर प्रेस से बात भी करेंगे।

विपक्षी उम्मीदवार के नामांकन से एक दिन पहले जब एनसीपी नेता शरद पवार से पूछा गया कि विपक्ष के पास उम्मीदवार को जिताने के लिए बहुमत नहीं है तो उन्होंने कहा कि यह हार–जीत से ज्यादा सिद्धांत की लड़ाई है। उन्होंने कहा‚ “अपने उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को अधिक समर्थन दिलाने के लिए विपक्षी दलों को ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी।

राहुल गांधी शरद पवार समेत ये नेता रहेंगे मौजूद कांग्रेस से राहुल गांधी‚ राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे‚ राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत पांच वरिष्ठ नेता उपस्थित रहेंगे। एनसीपी से शरद पवार‚ प्रफुल्ल पटेल आएंगे।

ममता बनर्जी के दिल्ली आने की भी कोई सूचना नहीं

तृणमूल कांग्रेस की नेता ममता बनर्जी के उपस्थित रहने की कोई सूचना उनकी पार्टी ने नहीं दी है। विपक्ष का उम्मीदवार तय करने के लिए दिल्ली में पहली बैठक ममता बनर्जी ने ही बुलाई थी और यशवंत सिन्हा तृणमूल कांग्रेस में ही हुआ करते थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.