राष्ट्रपति चुनाव : ममता बनर्जी ने बुलाई विपक्ष की संयुक्त बैठक

0 12

नई दिल्ली : राष्ट्रपति चुनाव के लिए ममता बनर्जी दिल्ली में विपक्षी नेताओं के साथ अहम बैठक कर रही हैं। ममता बनर्जी द्वारा बुलाई गई विपक्षी नेताओं की बैठक दिल्ली के कान्स्टीट्यूशन क्लब आफ इंडिया में चल रही है। ममता बनर्जी ने आगामी राष्ट्रपति चुनाव के लिए एक आम उम्मीदवार पर विचार करने के लिए विपक्ष की संयुक्त बैठक बुलाई है। राष्ट्रपति चुनाव और 2024 के आम चुनाव सहित आगामी चुनावों में सत्तारूढ़ भाजपा का मुकाबला करने के लिए विभिन्न नेताओं के प्रयासों के बीच विपक्षी नेताओं की यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है।

आज हो रही इस बैठक से पहले बनर्जी ने मंगलवार को दिल्ली में अपने आवास पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की थी। पवार की पार्टी ने उनके राष्ट्रपति भवन की दौड़ में शामिल होने की अटकलों को खारिज कर दिया और कहा कि वह चुनाव लड़ने के इच्छुक नहीं हैं, यहां तक ​​कि कुछ विपक्षी दलों ने विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार के रूप में उनके नाम का समर्थन किया है।

आज की इस बैठक में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, एनसीपी प्रमुख शरद पवार और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव मौजूद हैं। कांग्रेस के नेताओं समेत इस बैठक में वाम दल भी शामिल हैं। ममता बनर्जी की अगुवाई में हो रही इस बैठक में कई पार्टियां ने हिस्सा नहीं लिया है। इनमें सबसे प्रमुख तेलंगाना राष्ट्र समिति है, जिसका नेतृत्व तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव कर रहे हैं। इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने भी इस बैठक से दूरी बनाई हुई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.