प्रियंका का वादा निषाद कश्यप समाज का आरक्षण मुद्दा कांग्रेस चुनाव घोषणा पत्र का हिस्सा रहेगा

0 16

प्रियंका का वादा निषाद कश्यप समाज का मुद्दा कांग्रेस चुनाव घोषणा पत्र का हिस्सा रहेगा, सरकार बनने पर आरक्षण देगी कांग्रेस पार्टी

भाजपा के लिये आफत बन सकती यह मुलाकात

लखनऊ : निषाद आरक्षण के मुद्दे पर अनुसूचित जाति की मांग को लेकर निषाद, कश्यप, बिंद समाज सर्वदलीय निषाद कश्यप यूनियन के बैनर तले पूरे उत्तर प्रदेश में आरक्षण अधिकार यात्रा निकालने वाले निषाद समाज के नेता कुंवर सिंह निषाद ने बुधवार दिनांक 29 सितंबर 2021 को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी के बुलावे पर लखनऊ में मुलाकात की।
सर्वदलीय निषाद कश्यप यूनियन की ओर से बयान जारी कर कहा गया है यह निषादों के आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी के साथ यह एक शिष्टाचार भेंट थी निषाद आरक्षण के मुद्दे पर सकारात्मक बातचीत हुई है, भाजपा सरकार निषादों को किये गये आरक्षण के वादे से मुकर रही है निषाद आरक्षण भाजपा के चुनाव घोषणा पत्र का हिस्सा रहा है यदि भाजपा अपने वादे से मुकरती है तो निषाद कश्यप समाज समाज का आक्रोश भाजपा सरकार पर बहुत भारी पड़ेगा, हम अपने संकल्प पर कायम हैं जो आरक्षण देगा वो वोट लेगा आरक्षण नहीं तो वोट भी नहीं इस बात को भी सरकार को समझ लेना चाहिये।

जिन बिंदुओं पर चर्चा में जो प्रियंका गाँधी ने कहा वो इस प्रकार है

1. निषाद आरक्षण का मुद्दा कांग्रेस चुनाव घोषणा पत्र का हिस्सा रहेगा, कांग्रेस की सरकार बनने पर पहली ही कैबिनेट बैठक में निषाद कश्यप बिंद समाज को आरक्षण की घोषणा की जाएगी
2. वाराणसी में अपने आरक्षण हक के लिये निषाद कश्यप समाज के ऊपर योगी सरकार द्वारा लाठीचार्ज करना और झूठे मुकदमे लगाकर फंसाना बहुत ही निंदनीय है घटना है, वाराणसी में निषादों के ऊपर लगे मुकदमे अब कांग्रेस पार्टी लड़ेगी।
3. सर्वदलीय निषाद कश्यप यूनियन की आरक्षण अधिकार यात्रा को कांग्रेस पार्टी पूरे उत्तरप्रदेश में समर्थन करेगी।

ज्ञात रहे कि यूनियन के संयोजक कुंवर सिंह निषाद पहले भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के प्रदेश महासचिव रह चुके हैं निषाद आरक्षण के मुद्दे पर कुँवर ने भाजपा से स्तीफा दे दिया था, कुँवर सिंह निषाद के  नेतृत्व में 11 जुलाई को मथुरा से आरक्षण पदयात्रा का आरंभ हुआ था, वाराणसी में यात्रा निकालने को लेकर पुलिस के साथ टकराव और मारपीट हुई थी जिसमें 11लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज हुआ था, वाराणसी प्रकरण के बाद से ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कुँवर निषाद के संपर्क में थे। यूनियन को प्रदेशभर में निषाद कश्यप बिंद समाज का जोरदार समर्थन मिल रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.